आतं’की हम’ले की आरोपी भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति के लिए किया नामित

मालेगांव ब’म धमा’कों की मुख्य आरोपी और मध्य प्रदेश के भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति के लिए नामित किया गया है। इस समिति की अध्यक्षता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। आपको बता दें इस समिति में 21 सदस्य होंगे। फिलहाल प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर गै’रकानू’नी गति’विधि’यां (निरोध’क) ए’क्ट के तहत कई मामलों में मुकदमा चल रहे है।

आपको बता दें मध्यप्रदेश के भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के वरिष्ठ राजनेता और दो बार के पूर्व मुख्यमंत्री रहे दिग्विजय सिंह को हराया था। बॉम्बे हाई कोर्ट ने आ’तं’की हम’ले की आरोपी मौजूदा सांसद को अप्रैल 2017 में खराब स्वास्थ्य के आधार पर जमान’त मंजू’र की थी। इससे पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने प्रज्ञा पर महाराष्ट्र कंट्रो’ल ऑफ ऑ’र्गनाइ’ज्ड क्राइम एक्ट के तहत आरो’प दर्ज किए थे।

बता दें जमानत पर रिहा होने के बाद से प्रज्ञा सिंह ठाकुर लगातार विवा’दि’त बयानों को लेकर सुर्खियों में रही हैं। लोकसभा में उनके शपथ लेने के समय विवा’द खड़ा हो गया था। उन्होंने अपना नाम साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पूर्णचेतनानंद अवधेशानंद गिरी बोला था। इतना ही नहीं शपथ लेने के बाद उन्होंने भारत माता की जय भी बोला। कांग्रेस समेत लोकसभा सदस्यों ने उनके नाम पर आ’पत्ति जता’ई थी। बाद में स्पीकर के हस्तक्षेप के बाद यह मामला शांत हुआ।

वही लोकसभा चुनाव से पहले प्रचार के दौरान भी साध्वी ने महात्मा गांधी के ह$त्या’रे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बता दिया था, महाराष्ट्र एटीएस के पूर्व प्रमुख हेमंत करकरे को लेकर भी विवा’दित बयान दिया था। इस साल अक्टूबर में उन्होंने महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता की जगह राष्ट्रपुत्र बताया था।