VIDEO: प्रज्ञा ठाकुर को विवादित बयान देना पडा भारी, रक्षा सलाहकार समिति से हटाए जाने के बाद अब पार्टी…

नई दिल्लीः राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के ह#त्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताना भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को महंगा पड़ गया. संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने साध्वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति से बहार निकाल दिया है. इसके साथ ही सत्र के दौरान होने वाले बीजेपी संसदीय दल की बैठकों में भी साध्वी प्रज्ञा को नहीं आने का फरमान सुनाया गया है। वही बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने संवाददाताओं से कहा कि बीजेपी लोकसभा सांसद प्रज्ञा ठाकुर की टिप्पणी की निंदा करती है, पार्टी ऐसे बयानों का कभी समर्थन नहीं करती।

इस बयान के बाद सदन में कांग्रेस सदस्यों ने जमकर हंगामा किया हंगामे के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, नाथूराम गोडसे को देशभक्त मानने की सोच की वह और उनकी पार्टी निंदा करते हैं। ऐसा बोलना तो दूर की बात है ऐसा सोच भी नहीं सकते वही सदन की कार्यवाही आरंभ होने के बाद सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रज्ञा के विवा’दित बयान का मुद्दा उठाया और कहा कि यह सदन इस तरह के बयानों की अनुमति कैसे दे सकता है।

साध्वी प्रज्ञा के विवादित बयान पर हो सकती है बड़ी कार्यवाही

pragya refers to nathuram godse as deshbhakt 09cb3b9e 119f 11ea b3fe 5324eb805ee9

वही सूत्रों के हवाले से खबर हैं कि साध्वी प्रज्ञा के खिला’फ पार्टी की अनुशासन समिति बड़ी कार्यवाही करने जा रही है. साध्वी प्रज्ञा पार्टी से निष्कासित भी किया जा सकता है. बीजेपी के कार्यवाहक अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि संसद में कल का उनका बयान निंदनीय है. बीजेपी कभी भी इस तरह के बयान या विचारधारा का समर्थन नहीं करती।

लोकसभा में जब एसपीजी अमेंडमेंट बिल पर चर्चा के दौरान डीएमके के सांसद ए. राजा गोडसे के एक बयान का हवाला दे रहे थे कि उसने महात्मा गांधी को क्यों मा’रा तो साध्वी प्रज्ञा ने उन्हें टोक दिया. साध्वी ने कहा, आप एक देशभक्त का उदाहरण नहीं दे सकते. हालांकि, प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान को लोकसभा के रिकॉर्ड से हटा दिया गया।

 

BJP अनुशासन समिति कर सकती है कार्रवाई

आपको बता दें साध्वी प्रज्ञा के विवा’दित बयान पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने से लेकर कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने भी ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है उन्होंने कहा, ‘आज देश की संसद में खड़े होकर बीजेपी की एक सांसद ने गोडसे को देशभक्त बोल ही दिया। अब प्रधानमंत्री जी जिन्होंने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती धूम धाम से मनाई उनसे से अनुरोध है कि दिल से बता दें कि गोडसे के बारे में उनके क्या विचार हैं? महात्मा गांधी अमर हैं।

वही राहुल गाँधी ने भी ट्वीट कर कहा की वही बीजेपी और आरएसएस के मन में है। मैं क्या कह सकता हूं? इसे छिपाया नहीं जा सकता। राहुल यही ही नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि मुझे उस महिला के खिला’फ कार्रवाई की मांग करके अपना समय बर्बाद करने की कोई जरूरत नहीं है।