Home desh ते’जी से बढ़ रही मस्जिदों पर का’र्रवाई हो, भाजपा सांसद ने दिल्ली के उपराज्यपाल को लिखा पत्र

ते’जी से बढ़ रही मस्जिदों पर का’र्रवाई हो, भाजपा सांसद ने दिल्ली के उपराज्यपाल को लिखा पत्र

0
ते’जी से बढ़ रही मस्जिदों पर का’र्रवाई हो, भाजपा सांसद ने दिल्ली के उपराज्यपाल को लिखा पत्र

पश्चिमी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने दावा किया है कि उनके संसदीय क्षेत्र सहित शहर के कई भागों में सरकारी जमीन और सड़कों पर म’स्जिदें तेजी से बढ़ रही हैं. उन्होंने कहा कि इससे शहर का ट्रै’फिक प्रभावित हो रहा है और जनता को असु’विधा के चलते दि’क्कत हो रही है. सांसद ने मंगलवार को उपराज्यपाल एलजी अनिल बैजल को पत्र लिखकर तत्काल कार्रवाई का अनुरोध किया।

सांसद प्रवेश साहिब सिंह ने उपराज्यपाल को लिखे पत्र में कहा, मैं पूरी दिल्ली लेकिन खासकर मेरे संसदीय क्षेत्र (पश्चिम दिल्ली) के कुछ खास भागों में सरकारी जमीन सड़कों तथा एकांत स्थानों पर म’स्जिदों के तेजी से बढने के एक खास तरीके के रुख से अवगत कराना चाहता हूं

pravesh singh
Image Source: Google

प्रवेश सिंह ने आगे लिखा कि अगर इन बढ़ती हुई म’स्जिदों पर प्रा’थमि’कता से कोई एक्शन नहीं लिया गया तो इनको संभालना बहुत मुश्किल हो जाएगा. मैं अपील करूंगा कि एमसीडी एनडीएमसी पीडब्लूडी दिल्ली पुलिस और बाढ़ नि’यंत्र’ण विभाग आदि के अफसरों के साथ एक कमिटी बनाई जाए जो इसकी जां’च करे।

सांसद वर्मा ने कहा कि इस तरह की म’स्जिदों से न केवल या’तायात प्रभावित होता है बल्कि आम लोगों को असुविधा भी होती है. उन्होंने उम्मीद जताई कि इस मामले को गंभीरता से लिया जायेगा और उपराज्यपाल के ऑफिस की ओर से तत्काल का’र्रवाई की जाएगी।

LG
सांसद साहिब सिंह वर्मा ने एलजी अनिल बैजल को लिखा पत्र

हलाकि जब सांसद से पूछा गया कि उनका ध्यान सिर्फ मस्जिदों पर ही क्यों, अन्य धा’र्मिक इमारतों पर क्यों नहीं? इसके जवाब में उन्होंने कहा, मैंने म’स्जिदों के बारे में लिखा है क्योंकि मैंने सिर्फ म’स्जिदों को अति’क्र’मण करते और नियमित अंतराल पर अपनी बा’उंड्री आगे बढ़ाते देखा है।

इन लोगों को राजनीतिक समर्थन भी मिलता है। अगर एक कमेटी बनती है तो वो अन्य समुदायों के धा’र्मिक प्र’तिष्ठा’नों को लेकर भी जांच कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here