VIDEO: अब झारखंड में बीजेपी के मंत्री ने मुस्लि’म विधायक से जबरन लगवाए ‘जय श्री राम’ का नारा

रांची: झारखंड की भाजपा सरकार के मंत्री सी.पी. सिंह और कांग्रेस विधायक डॉक्टर इरफ़ान अंसारी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें मंत्री सी.पी. सिंह उनका हाथ ऊपर उठाकर जबरन उनसे जय श्री राम’ का नारा लगाने के लिए बोल रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि मंत्री सीपी सिंह विधायक इरफान अंसारी का हाथ पकड़े हुए हैं और वे कहते हैं। इरफान भाई आप जोर से जय श्री राम का नारा लगाइये सीपी सिंह यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे इरफान अंसारी से कहा कि आपके पूर्वज भी राम वाले ही थे बाबर वाले नहीं।

वही भाजपा मंत्री से विधायक इरफान अंसारी कहते हैं आप लोग राम का नाम डराने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं राम के नाम को बदनाम कर रहे हैं. इस वक्त नौकरियों पानी बिजली और सीवर पर बात होनी चाहिए इस पर सीपी सिंह कहते हैं। मैं यह आपको डराने के लिए नहीं कर रहा हूं यह मत भूलिये कि आपके पूर्वज जय श्री राम का नारा लगाते रहे हैं तैमूर बाबर गजनी का नहीं।

Image Source: Google

बता दें सीपी सिंह झारखंड की बीजेपी सरकार में शहरी विकास एवम आवास और ट्रांसपोर्ट मंत्री हैं. वहीं इरफान अंसारी जामताड़ा से विधायक हैं. इस पूरे मामले पर बीजेपी नेताओं का कहना है कि इस वाकये को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया. आपको बता दें कि झारखंड में ही पिछले दिनों तबरेज़ अंसारी की बाइक चोरी के शक में ग्रामीणों ने जय श्री राम कहने के लिए दवाब डाला और जमकर पी’टा जिसकी वजह से तबरेज़ अंसारी की मौ’त हो गई थी।

इस घट’ना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ जिसके बाद पूरे देश में काफ़ी बवाल मचा था तबरेज़ अंसारी की मौ’त के मामले में राज्य सरकार की ओर से एक जांच दल का गठन किया गया था जिसने पाया कि तबरेज की मौ’त के पीछे पुलिस और डॉक्टर दोनों की दोषी थे।

सरायकेला खरसावां के उपायुक्त ने सदर एसडीओपी के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया था जिसमें वहां के सिविल सर्जन भी शामिल थे. इस रिपोर्ट में माना गया हैं कि तबरेज अंसारी की मौ’त के लिए सिर पर गंभी’र चोट लगी जिसमें उसकी नस फट गई और ब्रेन हेमरेज हो गया इस जांच कमेटी ने यह भी पाया कि पुलिस को समय पर ख़बर करने के बावजूद वह घट’ना स्थल पर कई घंटे बाद पहुंची और इस बीच तबरेज की पिटा’ई भी लगातार जारी रही।