Home इस्लाम बड़ी खबर: रमजान के पाक महीने में हुतियों ने मक्का पर किया बड़ा ह’मला, सऊदी वायु सेना ने दो….

बड़ी खबर: रमजान के पाक महीने में हुतियों ने मक्का पर किया बड़ा ह’मला, सऊदी वायु सेना ने दो….

बड़ी खबर: रमजान के पाक महीने में हुतियों ने मक्का पर किया बड़ा ह’मला, सऊदी वायु सेना ने दो….

सऊदी अरब की अगुवाई वाले गठबंधन ने अपने विरोधियों के इलाके से सोमवार तड़के आ रही दो मिसाइलों को निफल कर दिया है. घटना स्थल पर मौजूद चश्मदीदों ने बताया है कि सोमवार की सुबह के समय सऊदी एयर डिफेंस फोर्स ने दो हौथी बैलिस्टिक मिसाइलों को भेद दिया है. इनमें से एक मिसाइल मक्का और दूसरी जेद्दा की तरफ जा रही थी.

सऊदी मीडिया के अनुसार सऊदी किंगडम की वायु रक्षा सेनाएं मक्का से 60 किमी पहले ही बैलिस्टिक मिसाइलों को नष्ट करने में सक्षम हैं. सोमवार को रमज़ान के पाक माह में इस्लाम धर्म की सबसे पवित्र मस्जिद पर हमले के लिए दागी गई मिसाइल को सऊदी एयरफ़ोर्स ने जवाबी हमला करके नष्ट कर डाला है.

makka madina

बताया जा रहा है कि मि’साइल का मलबा मक्का तक फैली समानांतर घाटी में गिरा हैं. वहीं सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन बलों ने इस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि सुबह के समय मक्का और जिद्द पर हमले के उद्देश्य से दो मिसाइल दागी गई थी.

गठबंधन सेना के प्रवक्ता कर्नल तुर्क अल-मलिकी ने कहा कि सऊदी रॉयल एयर डिफेंस फोर्सेस ने जेद्दा और ताइफ़ के गवर्नरों में निषिद्ध क्षेत्रों पर उड़ान भरने वाले शत्रुतापूर्ण हवाई लक्ष्यों को रोकने में सफलता हासिल की हैं. सऊदी प्रेस एजेंसी द्वारा दिए गए एक बयान में बताया गया है कि वायु रक्षा प्रणालियों को सोमवार सुबह मिसाइलों को देखा गया.

Screenshot 20190521 134911

जिसके बाद इन वस्तुओं को उसी के अनुसार निपटाया गया. बता दें कि यह दूसरा मौका है जब मक्का को निशाना बनाने का प्रयास किया गया है. इससे पहले ईरानी समर्थित मिलिशिया ने जुलाई 2017 में पहली बार पवित्र शहर को निशाना बनाया था.

बता दें कि पवित्र रमजान के माह में लाखों तीर्थयात्रियों और आगंतुकों के साथ मक्‍का में आयोजन किया जाता है. तीर्थयात्री और रोज़ेदार शांति और आराम से अपने अनुष्ठान और नमाज़ अदा कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here