बड़ी खबर: BSP सुप्रीमो मायावती ने, पूर्व मंत्री समेत 4 पूर्व विधायकों को पार्टी से बाहर किया

बड़ी खबर: BSP सुप्रीमो मायावती ने, पूर्व मंत्री समेत 4 पूर्व विधायकों को पार्टी से बाहर किया

अभी-अभी एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसके तहत बसपा प्रमुख मायावती ने अपने पार्टी के चार पूर्व विधायक और एक मंत्री को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. बताया जा रहा था कि इनको गलत कार्य शैली के चलते कई बार पत्र जारी करने के बाद चेता’या भी गया था. लेकिन इन सभी लोगों ने उन पर ध्यान नहीं दिया और पार्टी में मनमाने ढंग से अपने काम को करते रहे.

जिसके चलते पूर्व मंत्री राम प्रसाद चौधरी समेत चार अन्य पूर्व विधायकों को बहुजन समाज पार्टी उसे निष्कासित कर दिया है. चार विधायकों के नाम क्रम से इस प्रकार हैं राम प्रसाद चौधरी, राजेंद्र चौधरी, जितेंद्र चोधरी, नंदू चौधरी, विधायक दूधाराम.

mayawati ji

मीडिया के अनुसार बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने तीनों के खिला’फ शिकायत मिलने के बाद इन सभी को समझाने की कोशिश की और पूर्व में इन सभी नेताओं को अनेकों बार पत्र जारी कर समझाने की कोशिश भी की थी.

लेकिन इन सभी लोगों ने अपनी कार्यशैली में, किसी की तरह का बदलाव नहीं किया और वह अपने मनमाने ढंग से कामों को करते रहे.

बताया जाता है कि चार विधायक और मंत्री लगातार पार्टी विरो’धी गतिविधियों में लिप्त थे, और आगामी चुनाव को देखते हुए बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने इनको बाहर निकालना ही उचित समझा.

हालाँकि बसपा में इससे पहले भी कुछ लोगों के पार्टी विरो’धी गतिविधियों को लेकर खबरें आई थी, उस दौरान भी मायावती ने उन सभी लोगों को अच्छी तरह नसीहत दे दी थी. जो पार्टी विरो’धी काम करेगा वो पार्टी में नही रह सकता.

Leave a comment