बुर्के और हिज़ाब बैन की मांग पर मचा घमासान, अब इस संगठन ने कहा भारत में जल्द बैन हो बुर्का

हमारे पड़ोसी देश श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर  हुए बम धमा’कों के बाद वहां की सरकार ने बुर्के और चेहरे को ढंकने वाले सभी नकाबों पर बैन लगा दिया गया हैं. इसके बाद से भारत में यह मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा हैं. भारत में बुर्के पर बैन को लेकर बयानबाजी का पारा लगातार बढ़ता जा रहा है और अब यह मामला रजनीतिक रूप लेता जा रहा है.

शिवसेना सहित कई संगठन और लोग यह मांग कर चुके हैं. अब इसी बीच हिंदू सेना ने गृह मंत्रालय को पत्र लिख बवाल खड़ा कर दिया है. हिंदू सेना ने अपने पत्र में मांग की है कि देश में आ’तंकी हमले रोकने के लिए श्रीलंका की तर्ज पर भारत में भी बुर्के और नकाब पर पाबंदी लगाना चाहिए.

Source: Google

भारत के गृह सचिव राजीव गौबा को हिंदू सेना के प्रमुख विष्णु गुप्ता ने चिट्ठी लिखकर बुर्के पर प्रतिबंध की मांग की है. अमर उजाला पर छपी खबर के मुताबिक उनका कहना है कि आ’तंकी बुर्के और नकाब का सहारा लेकर देश में स्थित संस्थानों में घुसकर आतं’की हमले को अंजाम दे सकते हैं.

साथ ही बुर्के और नकाब के चलते इनके चेहरे सीसीटीवी कैमरे में कैद नहीं हो पाते हैं. गौरतलब है कि श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए आत्मघाती हमलों में 250 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी.

गुप्ता ने पत्र में लिखा है कि आत्म’घाती हम’लावर और आतं’कवादियों के पूरे परिवार को मा’रने के लिए अत्यधिक प्रभावी काउंटर आतंक’वाद नीति अपनानी चाहिए. इसके साथ ही इस नीति को सभी आतं’क विरोधी बलों और इकाइयों को भारत के संप्रभु क्षेत्रों में लागू करना चाहिए.

इसके साथ ही हिंदू सेना ने मांग की है कि सार्वजनिक स्थानों, सरकारी और सभी निजी संस्थानों में कोई भी बुर्का या फिर नकाब पहने कर जा सकता है.

Leave a comment