VIDEO: मुस्लि'म छात्र को धम'की देने के बाद केस दर्ज करने की तैयारी में इंस्पेक्टर

VIDEO: मुस्लि’म छात्र को धम’की देने के बाद केस दर्ज करने की तैयारी में इंस्पेक्टर

ठंड आते ही दिल्ली और दिल्ली के आसपास के इलाकों में प्रदूषण की वजह से लोगो को काफी समस्या पैदा होने लगती है। जैसे जैसे सर्दी बढ़ती है वैसे वैसे प्रदूषण गंभीर रूप ले लेता है। इस साल दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के शहरो में भी वायु प्रदूषण चार्ट में सबसे ऊपर हैं। लेकिन इसके बावजूद पुलिस या प्रशासन इसे नहीं रोक पाती। ऐसे में अगर कोई इसे लेकर जागरूकता फैलाये या शिकायत करे तो उल्टा पुलिस उस पर एक्शन लेते हुए उसपर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाने की धम’की देती है।

जी हाँ बरेली के रहने वाले एक छात्र द्वारा पराली जलाये जाने का वीडियो ट्वीट करने पर दारोगा भड़’क उठा दारोगा ने छात्र को धम’की देने के बाद पीड़ित छात्र के खिला’फ फ’र्जी मुकदमा लिखने की तैयारी में है। इसे लेकर छात्र ने अपर पुलिस महानिदेशक से न्याय की गुहार लगायी है। पी’ड़ि’त छात्र इरशाद खान सोमवार को अपर पुलिस महानिदेशक के कार्यालय पहुंचा।

इरशद खान ने बताया है कि इंस्पेक्टर शीशगढ़ उसको किसी भी झूठे मुकद्दमे में में फं’सा’कर जेल भेज सकते हैं। जिससे उसका करियर खराब हो सकता है जिसके चलते मेरा पूरा परिवार दहशत में है। छात्र आरोप लगाया है कि इंस्पेक्टर ने सुबूत मिटाने के लिए पराली जला हुआ खेत जुतवा दिया है।

बता दें इरशाद खान नाम के एक दिव्यां’ग छात्र ने पराली जलते देखी तो उन्होंने इस बात की शिकायत ट्विटर पर एडीजी और यूपी पुलिस से की। इरशाद की ये हरकत यूपी पुलिस के एक दारोगा को पसंद नहीं आई और उन्होंने इरशाद को धम’की दे डाली। इरशाद द्वारा रिलीज की गई दो मिनट की ऑडियो क्लिप में पुलिस इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह पचौरी छात्र को गैं’गस्ट’र, दे’शद्रो’ह सहित कई धा’रा’ओं में फं’साने की धम’की दे रहे हैं।

 

बता दें दरोगा के ऑडियो क्लिप में सुना जा सकता है कि पचौरी कह रहे हैं मेरे बिना पूछे कैसे पोस्ट किया? पुलिस चौकी आ तू मैं तुझे कानून सिखाता हूं। इसके अलावा क्लिप में एक और आवाज़ आ रही है जो कहती है तेरा दिमाग खराब हो गया है क्या? मैं तेरे खिलाफ केस फाइल करूंगा और जे’ल में स’ड़ा दूंगा। धम’की से सहमे इरशाद ने फोन पर ही माफी मांगने लगे मगर इंस्पेक्टर हड़काते रहे और उसे गाली देते रहे।

Leave a comment