देश में CA टॉप करने वाले शादाब हुसैन को राहुल गांधी ने दी बधाई

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शादाब हुसैन को बधाई दी है और साथ ही उनके अपनी शुभकामनाएं भी दी है. दरअसल शादाब हुसैन ने चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) की फ़ाइनल परीक्षा में टॉप किया है इसी के लिए राहुल ने उन्हें मुबारकबाद दी हैं. इससे जुडी एक खबर शेयर करते हुए अपनी फेसबुक पोस्ट में कहा कि शादाब आपको बधाई. मुझे आप पर बहुत गर्व हैं. मैं आपको आगे के सफर के लिए अपनी शुभकामनाएं देता हूँ. आपको बता दें कि इसी साल कोटा के रहने वाले शादाब हुसैन ने सीए फाइनल (ओल्ड सेलेबस) में ऑल इंडिया में टॉप कर पहली रैंक हासिल की है.

चार्टर्ड अकाउंटेंट यानी CA की परीक्षा पास करना जितना मुश्किल है उससे भी कई ज्यादा मुश्किल है इस परीक्षा में टॉप करना लेकिन किसी ने सही ही कहा है अगर खुद पर भरोसा, कड़ी मेहनत और कुछ कर गुजरने का जुनून सर पर सवार हो तो कोई क्या कुछ नहीं कर सकता हैं.

Image Source Google

कोटा जिले के एक बेहद साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाले शादाब हुसैन ने भी यही करके दिखाया हैं. 23 जनवरी शाम 6 बजे द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट (ICAI) ने सीए परीक्षा 2018 के फाइनल परिणाम जारी किए जिसमें शादाब हुसैन फाइनल (ओल्ड) के ऑल इंडिया टॉपर रहे.

आपको बता दें कि शादाब को यह सफलता उनके पहले प्रयास में ही मिल गई. शादाब ने कोटा विश्वविद्यालय से बीकॉम किया है. शादाब दिन में 13-14 घंटे पूरे फोकस के साथ पढ़ाई करते थे जिससे की वह परीक्षा में अच्छा स्कोर कर सके.

Image Source Google

गौरतलब है कि फाइनल ओल्ड परीक्षा के नतीजों में कोटा के शादाब हुसैन ने 74.63 फीसदी अंकों के साथ ऑल इंडिया टॉप किया है. उन्हें 800 में से 597 अंक प्राप्त हुए हैं. बता दें कि उनके पिता दर्जी हैं और उन्होंने 10वीं तक पढ़ाई की है. शादाब की चार बहनें हैं.

गरीब और कम पढ़े-लिखे होने के बावजूद शादाब के माता-पिता ने उसे अच्छी शिक्षा दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. अब शादाब ने भी टॉप कर उनकी मेहनत सफल कर दी. शादाब का कहना है कि मैंने नौकरी के लिए दिन-रात पढ़ाई की ताकि मैं अपने पैरों पर खड़ा हो सकूं और माता-पिता को परेशान न होना पड़े.