अरब देशों की राह पर कनाडा, रवि हुड्डा नाम के शख्स को मुसलमानों के खिलाफ नफरत फैलाना पड़ा भारी

अरब देशों की राह पर कनाडा, रवि हुड्डा नाम के शख्स को मुसलमानों के खिलाफ नफरत फैलाना पड़ा भारी

कोरो’ना वायरस का कहर पूरी दुनिया में जारी है. हर रोज आंकड़ों के ग्राफ में तेजी से इजाफा हो रहा है. इस महा’मा’री की चपेट में आने की वजह से अबतक लाखों लोगों की मौ’त हो चुकी है. वही दुनिया भर में 24 लाख से भी ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्र’मित हो चुके हैं. भारत में भी इस महामा’री का खासा असर देखने को मिल रहा है।

कोरोना महा’मा’री के बीच पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर ऐसे जह’रीले पोस्टर देखने को मिल रहे हैं. जो एक खास घर्म को निशाना बनाते हुए बदनाम किया जा रहे है. ऐसे भद्दे ट्वीट्स सिर्फ इस्लोमोफोबिया को बदावा के लिए किए जा रहे हैं। लेकिन अब सोशल मीडिया पर इन इस्लामोफोबिया फैलाने वालों लोगों खैर नहीं है।

हाल ही में सऊदी, कतर, युएई के बाद अब कनाडा भी इन नफरत फ़ैलाने वालो पर बड़ी कार्रवाई की है. मु’स्लिम विरोधी पोस्ट करने वाला शख्स भारतीय मुल का है जो कनाडा में उच्च पद पर कार्यरत था लेकिन अब कनाडा सरकार ने उसे निकाल दिया है. वो एक स्कुल में स्कुल कउसिल चेयर पर कार्यरत था जिसे फिल हाल निकाल दिया गया

कनाडा सरकार ने उसके खिलाफ जांच शुरू कर दी है प्रिसिपल ने इस बात की जानकारी दी है. बता दे इस शख्स का नाम रवि हुड्डा है जो मुस्लिमों के विश्वास वा उसके घर्म पर मजाक उड़ाते हुए ट्विट किया किया था।

जिसके बाद कनाडा सरकार ने साफ कह दिया कि कनाडा में इस्लामोफोबिया फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा तथा सख्त कारवाई की जाएगी। दरअसल बीते कुछ दिनों से जब पूरी दुनिया कोरोना के साए में जी रही है और ऐसे माहौल में एक नागरिक ही दूसरे नागरिक के काम आ रहा है।

लेकिन दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इस बीच भी अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहे हैं और सोशल मीडिया पर मुसलमानों को टार्गेट करने का काम कर रहे हैं लेकिन अब अरब देशों के बाद कनाडा भी इस मामले को गंभीरता से ले रहा है।

Leave a comment