भीम आर्मी मुखिया चं’द्रखेखर को गाजियबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार, जिले से किया गया ज’बरन बाहर

गाजियाबाद: दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में भीम आर्मी के मु’खिया चंद्रशेखर आजाद को उनके समर्थकों के साथ इंदिरापुरम के निकट एक गांव से हिरासत में लिया गया. गाजियाबाद पुलिस ने हि’रास त में लेने के बाद उन्हें जबरन जिले से बाहर कर दिया. पुलिस को सं’देह है कि उसकी आजाद मौजूदगी से क्षेत्र में सां@प्रदा यिक त’नाव बढ़ सकता है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

दरअसल गाजियाबाद इंदिरापुरम के ज्ञान खंड-3 में धा’र्मिक स्थल से अ’तिक्र’मण हटाने के बाद हुए बबा’ल के मामले में शुक्रवार दोपहर लोगों से मिलने जा रहे भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को गाजियाबाद पुलिस ने रास्ते में रोक लिया। चंद्रशेखर को पुलिस ने रोका तो ब’वा’ल मच गया और कुछ देर तक जब’रद’स्त हं’गामा चलता रहा। इसके बाद मोदीनगर के पास चंद्रशेखर को मेरठ पुलिस के हवाले कर सहारनपुर रवाना कर दिया गया।

bheem
Image Source: Google

शहर के पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि एक अ’ल्पसंख्यक समुदाय से सं’बं’ध रखने वाले लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी कि शुक्रवार की प्रार्थना के दौरान भीम आर्मी के प्रमुख क्षेत्र में पहुंच सकते हैं। वही लोगों से अपील कि वह राजनीतिक नेताओं को यहां से दूर रखें।

इस खबर के स चलते एक वीडियो वायरल होने के बाद त’नावपू’र्ण स्थिति थी। इस वीडियो में ऐसा दावा किया गया था कि मकानपुर क्षे’त्र में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने एक धा’र्मि’क ढांचे को गिरा दिया है लेकिन बाद में पता चला कि सिर्फ बाड़ ही हटाई गई हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में जीडीए ने अवैध निर्माण के खि’लाफ कार्रवाई की थी, इसके वि’रोध में चंद्रशेखर के आने की बात कही जा रही है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *