नाम पूछने के बाद मुस्लिम बाप-बेटे की दा’ढ़ी का’टी, दी जा’न से मा’रने की धम’की

पिछले कुछ सालों से देश भर में नस्लीय हम’लों के मामले लगातार बढ़ रहे है. खास कर हरियाणा में असामाजिक तत्वों ने लगातार उत्पात मचा रखा है. पुलिस प्रशासन का डर पिछले कुछ समय से बिल्कुल ही खत्म हो चूका है और यह लोग दिन दहाड़े अल्पसंख्कों पर अ’त्याचार कर रहे है. हरियाणा में ऐसे कई मामले लगातार सामने आ रहे है कभी नमाज़ पढने से रोकने तो कभी जात धर्म पूछ कर मारपीट की जाती रही है और इस सब के बाद भी सूबे का पुलिस प्रशासन इन घटनाओं को रोकने में नाकाम रहा है.

ऐसा ही ताजा मामला चरखी दादरी से सामने आया है. शहर के गांव सांजरवास में मुस्लिम समाज के पिता-पुत्र पर असामाजिक तत्वों ने नस्लीय ह’मला किया और उनसे मारपीट की गई फिर उन्हें जा’न से मारने की धमकी भी दी गई. इतना ही नहीं धार्मिक कट्टरता से प्रेरित शरारती तत्वों ने पिता-पुत्र की दाढ़ी भी काट दी है.

charkhi dadari
Image Source: Google

वहीं घटना से गांव भर में तनाव है और अल्पसंख्क समुदाय में रोष का माहौल बना हुआ है. न्यूज़ 18 की खबर के अनुसार उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर निवासी इदरीश और उनके बेटे मोहसिन १४ मार्चा को गांव अचिना से होते हुए अपने गांव जा रहे थे.

आरोप है कि इसी दौरान गांव के सांजरवास बस स्टैंड पर पहुंचे तो 4 शरारती युवकों ने उनसे उनके नाम और धर्म के बार में पूछा फिर उसके साथ मारपीट की गई. इन पर फब्तियां कसीं और जबरदस्ती दोनों की दाढ़ी काट दी गई. इतना ही नहीं युवकों ने उन्हें जा’न से मारने से धमकी भी दी.

pita putr
Image Source: Google

वहीं समाज के लोगों ने घटना की निंदा करते हुए धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाया. समाज के लोग एकत्रित होकर पीड़ितों के साथ मिलकर बौंद कलां पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करने पहुंचे. जहां शिकायत में पीड़ितों ने आरोप लगाया कि कुछ शरारती तत्वों ने धार्मिक भावनाएं भड़काते हुए उनकी जबरदस्ती दाढ़ी काट दी और जा’न से मारने की धमकी दी.

वहीं पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है. थाना प्रभारी राकेश कुमार ने फोन पर बातचीत में बताया कि हमें शिकायत मिली है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. जांच के बाद ही इस बारे में कुछ कहा जा सकता है.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *