भूपेश बघेल सरकार में इन मुस्लिम विधायक को कैबिनेट मंत्री बनाया, रायपुर में जश्न का माहौल

छत्तीसगढ़ में हाल ही में गठित हुई कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी टीम का विस्तार किया है. इससे पहले हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने एक शानदार जीत के बाद छत्तीसगढ़ के रूप में बीजेपी का एक मजबूत किला छीन लिया था. जिसके बाद सूबे की कमान भूपेश बघेल को दी गई थी. बघेल ने 17 दिसंबर को हुए शानदार कार्यक्रम के दौरान शपथ गृहण की थी.

इसके बाद सीएम बघेल का यह पहला मंत्री मंडल विस्तार है, आज मंगलवार को हुए एक कार्यक्रम में 9 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ गृहण की है. आपको बता दें कि बघेल के शपथ गृहण के समय टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू ने भी मंत्री पद की शपथ ली थी.

सभी विधायकों को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. आज राजधानी रायपुर के पुलिस परेड मैदान में विधायक रविन्द्र चौबे, कवासी लखमा, जय सिंह अग्रवाल ने मंत्री पद की शपथ गृहण की हैं.

साथ ही विधायक शिव डहरिया, महिला विधायक अनिला भेड़िया, रुद्र गुरु, प्रेमसाय सिंह टेकाम और उमेश पटेल को भी मंत्री पद की शपथ ली हैं. छत्तीसगढ़ के मंत्रिमंडल में शामिल होने वालों में मोहम्मद अकबर का नाम भी शामिल हैं.

मोहम्मद अकबर को कैबिनेट में जगह मिलने से राज्य के मुस्लिम वर्ग में ख़ुशी की लहर देखने को मिली है. इससे पहले एक नेता ने बताया था कि इन नामों पर अंतिम रूप से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने रविवार को मौहर लगाई थी.