मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों को ईद पर दिल्ली पुलिस से मिला खास तोहफा, देखें तस्वीरें

मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों को ईद पर दिल्ली पुलिस से मिला खास तोहफा, देखें तस्वीरें

जहाँ एक तरफ कोरोना वायरस का कहर जारी है तो वहीं दूसरी तरफ मुस्लिमों का सबसे बड़ा त्योहार ईद उल-फ़ित्र (Eid) पर दिल्ली पुलिस ने मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए खास इंतजाम किया है. आपको बता दें देश भर में लॉकडाउन जारी है और इसकी वजह से मदरसों में पढ़ने वाले बच्चे अपने घर नहीं जा पाए थे. ईद के मौके पर इन बच्चों को उनकी फैमिली और रिश्तेदार से मिलाने के लिए दिल्ली पुलिस ने खास इंतजाम किया है।

एनडीटीवी की खबर के अनुसार, मदरसों के बच्चों की मदद के लिए दिल्ली हाई कोर्ट की लेडी वकील अनुराधा दत्त का एक खास ग्रुप और NGO Karwan-e-Mohabbat आगे आए हैं. इन्होंने इन बच्चों की मदद के लिए अमर कॉलोनी के एसएचओ को आग्रह किया जिसके बाद अमर कॉलोनी के एसएचओ ने एडीएम/एसई को एक पत्र लिखा जिसमें उन्होंने इन 30 बच्चों की मदद के लिए आग्रह किया है।

आपको बता दें कल देश भर में ईद मनाई जाएगी और इससे पहले इन्हें घर पहुंचाने के लिए दिल्ली पुलिस ने इन बच्चों के लिए स्पेशल बस का इंतजाम किया है जो इन्हें दिल्ली से बिहार लेकर जाएगी. यह बच्चे Taleem उल कुरान मदरसे में पढ़ते हैं, कैप्टन गौर मार्ग पर स्थित ईस्ट ऑफ कैलाश, न्यू दिल्ली।

पत्र में कहा गया कि इस स्पेशल बस से इन बच्चों को बिहार के कटिहार उनके घर तक पहुंचाया जाएगा आगे इस पत्र में लिखा है कि, इस बस में 52 लोगों की बैठने की क्षमता है लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए इसमें 30 बच्चों को भेजा जाएगा।

वही इन बच्चों को फुड किट, इफ्तार में खाने के लिए खास चीजें, मेडिकल के सामान और सफर के दौरान किसी तरह की दिक्कत न हो पाए। सभी चीजें मुहैया कराई जाएगी। गौरतलब है कि ये देश की पहली ऐसी ईद होगी जिसमें लोग न तो मस्जिदों में नमाज पढ़ेंगे न किसी के घर जाएंगे न हाथ मिलाएंगे, न गले मिलेंगे।

Leave a comment