पीएम मोदी के हेलीकॉप्‍टर की तलाशी लेने वाले IAS अधिकारी मोहसिन अहमद का निलंबन रद्द

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर की कथित रूप से जांच करने वाले निलंबित आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन को चुनाव आयोग ने रविवार 21 अप्रैल को अपने गृह कैडर में वापस जाने का आदेश दिया है. इसके साथ ही उन्हें आदेश दिया गया है कि वह मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय कर्नाटक को रिपोर्ट करें.

पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर को कथित तौर चैक करने के बाद ओडिशा में सामान्य पर्यवेक्षक के रूप में तैनात कर्नाटक कैडर के आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन को चुनाव आयोग ने पिछले दिनों निलंबित कर दिया था.

Mohammad Mohsin
Image Source: Google

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह कार्रवाई पीएम मोदी के हेलिकॉप्टर की जांच करने के बाद ही की गई थी. हालांकि अपने पत्र में चुनाव आयोग ने 16 अप्रैल को हुई इस घटना का कोई जिक्र नहीं किया था. लेकिन इस निलंबन को लेकर काफी विवाद हो गया था.

इसे लेकर बढ़ते विवाद को देखते हुए चुनाव आयोग ने रविवार को मोहसिन का निलंबन रद्द करते हुए उन्हें ओडिशा से वापस अपने गृह राज्य कर्नाटक भेजने का आदेश जारी किया है. चुनाव आयोग के आदेश के अनुसार कर्नाटक सीईओ के साथ उन्हें अटैच किया गया है.

Mohammed Mohsin
Image Source: Google

इससे पहले मोहसिन को निलंबित करते हुए चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा था कि कर्नाटक कैडर के 1996 बैच के आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन ने एसपीजी सुरक्षा से जुड़े चुनाव निर्वाचन आयोग के निर्देश का पालन नहीं किया.

आपको बता दें कि ओडिशा के संबलपुर में कथित तौर पर मोहसिन ने पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर की चेकिंग की थी. जिला कलेक्टर और पुलिस महानिदेशक की रिपोर्ट के आधार पर आयोग ने संबलपुर के जनरल पर्यवेक्षक को घटना के एक दिन बाद निलंबित किया गया.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *