VIDEO: मुज’फ्फरनगर में सामने आया CCTV फु’टेज, पुलिस ने घरो में की तो’ड़फो’ड़, सबूत मिटाने के लिए….

मुजफ्फरनगर: नागरिकता संशोधन के खिलाफ हुए प्रदर्शनों में सिर्फ उत्तर प्रदेश में 16 लोगों की मौ#त हुई है, जिनमें से 14 को गो’ली लगी है। यूपी के DGP ने कहा था कि पुलिस की तरफ से कोई फा’यरिं’ग नहीं की गई है। लेकिन बिजनौर पुलिस ने उनके इस दा’वे को झुठ’ला दिया है। पुलिस ने माना है कि उसने पिछले सप्ताह हुए प्रदर्शनों के दौरान फा’यरिं’ग की थी, जिससे एक प्रदर्शनका’री की मौ#त हुई है।

NDTV के मुताबिक, मुज’फ्फर नगर में शुक्रवार को नमाज़ के बाद यूपी में नागरिक संशोधन के ख़िला’फ़ हुए हिं’सक प्रदर्शनों के बाद यहाँ की पुलिस का दावा है कि उप’द्र’वि’यों ने खुद तो’ड़फ़ो’ड़ की और गो’लि’यां च’लाईं. लेकिन NDTV की ख़ास पड़ताल में पाया की शुक्रवार को प्रदर्शन के बाद खुद पुलिस ने तो’ड़फ़ो’ड़ की और ये सब कैमरे में क़ै’द हो गया।

आपको बता दें (CAA) के खिला’फ प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झ’ड़’प के दो दिन बाद, वहां का सीसीटीवी फुटेज हाथ लगा है। फुटेज में साफ साफ दिखाई दे रहा है कि रात के अंधेरे में पुलिस ने कई गाड़ि’यों, दुकानों, घरों और मस्जिद व सा’र्वजनि’क संप’त्ति को नुकसान पहुंचाया और साबुत मिटाने के लिए पुलिस ने कई CCTV कैमरे तो’ड़े।

मुज’फ्फर नगर के 72 साल के हामिद हसन के कं’धे पर सर रखकर ज़ोर ज़ोर से रो’ती मिली 22 साल की रू’क्क़ई’यां हामिद हसन हमें अपने बिखरे घर में टू’टी पड़ी तमाम चीज़ें और सामान को दिखाकर सुबकने लगे. हामिद हसन का कहना है कि शुक्रवार देर रात पुलिस ने उनके घर में तो’ड़फ़ो’ड़ की और घर वालों को जमक’र पी’टा।

 

वही 22 साल की रू’क्क़’ईयां हामिद हसन को पुलिस ने सि’र पर ला’ठी मा’री जिससे उनका स’र फ’ट गया और उनके सर में 6 टां’के लगे हैं। रु’क्क’ईयां ने कहा कि मेरे सर पर पुलिस ने मा’रा है। पूरा घर तो’ड़ दिया वही हामिद हसन ने कहा कि पुलिस दी’वार कू’द कर घर में घु’सी और मुझे और मेरे बेटे को पी’टा।

अब सवाल ये उठता है कि क्या वाक़ई पुलिस ने तो’ड़फ़ो’ड़ की है. सीसीटीवी फ़ु’टेज में साफ़ तौर पर पुलिस तो’ड़फ़ो’ड़ करते दिख रही है. तमाम पुलिसवाले घरों में लगे सीसीटीवी कैमरे भी तो’ड़ रहे हैं।