कार्यभार संभालते ही एक्शन में उद्धव ठाकरे, आरे कॉलोनी में मेट्रो शेड का काम रोका, सीएम बोले- एक भी पैसा...

कार्यभार संभालते ही एक्शन में उद्धव ठाकरे, आरे कॉलोनी में मेट्रो शेड का काम रोका, सीएम बोले- एक भी पैसा…

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के विधायक दिलीप वलसे पाटिल को शुक्रवार को महाराष्ट्र विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन वाली सरकार शनिवार को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में अपना बहुमत साबित कर सकती है। कल विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने ठाकरे से तीन दिसंबर तक बहुमत साबित करने को कहा है।महाराष्ट्र विधानसभा में शनिवार को होने वाले फ्लोर टेस्ट को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

वही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को 19वें मुख्यमंत्री बतौर कार्यभार संभाल लिया है। कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने कैबिनेट की पहली बैठक आरे कॉलोनी में मेट्रो कार शेड प्रोजेक्ट पर रोक लगाने का फैसला किया। कार्यभार संभालने के बाद मीडिया से बात करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘मैं मंत्रालय में पहली बार आया हूं। मैंने अभी सचिवों के साथ बैठक की और एक दूसरे का परिचय हुआ।

सीएम उद्धव ठाकरे ने आरे कॉलोनी में मेट्रो शेड का काम रोका

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभालने के बाद उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत की। उन्होंने जानकारी दी कि आरे कॉलोनी में मेट्रो शेड का काम रोक दिया गया है। उन्होंने कहा कि मैंने अभी तक विधानसभा नहीं देखी है। जनता की उम्मीदों पर खरा उतरना है। हमें चुनौतियों से निपटना है।

बता दें कि आरे कॉलोनी में बीते दिनों पेड़ काटने को लेकर लाखो लोग सड़क पर उतर गए थे। इस मुद्दे पर चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी और शिवसेना आमने-सामने हो गए थे। शिवसेना नेताओं ने विपक्ष के साथ मिलकर अपनी ही सरकार के खिला’फ विरो’ध किया था।

आपको बता दें उद्धव ठाकरे दोपहर एक बजे अपने आवास मातोश्री से निकले, उसके बाद उन्होंने हुतात्मा चौक पर शहीदों को श्र’द्धांज’लि दी। इसके बाद ठाकरे ने सचिवालय पहुंचकर छठे फ्लोर स्थित अपने कार्यालय में पदभार संभाल लिया। इस दौरान उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे भी उनके साथ रहे।

वहीं सचिवालय में ठाकरे समर्थकों की भारी भीड़ जुटी हुई है। पदभार संभालने से पहले उद्धव ठाकरे ने सचिवालय में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। शिवसेना नेता संजय राउत ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर तीखा कटाक्ष किया है।

दरअसल जब मीडिया ने समन के बारे में पूछा तो राउत ने कहा कि मुझे मालूम नहीं है। हम लोग अभी गोवा की राजनीति में बिजी हैं, महाराष्ट्र की राजनीति खत्म। बता दें कि फडणवीस पर अपने चुनावी हलफनामे में अपने खिला’फ चल रहे दो आपराधिक मामलों की जानकारी छिपा’ने का आरोप है। जिसे लेकर उनके खिला’फ अदालत ने समन जारी किया है।

Leave a comment