मॉब लि’न्चिंग के शिका’र पहलू खान के खिलाफ कांग्रेस सरकार ने दाखिल की गौ’तस्‍क’री की चार्जशीट

जयपुर: राजस्थान पुलिस ने अलवर में GO रक्ष’कों की भी’ड़ द्वारा पी’ट-पी’ट कर मार डालने के दो साल बाद, पहलु खान के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। आरोप पत्र में राजस्थान के गोजातीय प’शु वध निषेध और अस्थायी प्रवासन या निर्यात पर प्रतिबंध अधिनियम 1995 और नियम 1995 की धारा 5 8 और 9 के तहत पहलू खान को चार्जशीटेड किया गया है। बता दें डेरी चलाने वाले पहलू खान को 1 अप्रैल 2017 में अलवर जिले में भी’ड़ द्वारा बेरह’मी से पी’टा गया था। दो दिन बाद उसने द’म तोड़ दिया। प्राथमिकी दर्ज कि गई थी जिसमे छह लो’गों का नाम था। कैमरे पर यह लिं’चिंग पकड़ी गई थी।

चार्जशीट में उस पिक-अप ट्रक के मालिक का नाम भी दर्ज है जिन्‍हें प’शुओं को लाने-ले जाने के लिए इस्‍तेमाल किया गया कांग्रेस के सत्‍ता में आने के कुछ दिन बाद ही पिछले साल 30 दिसंबर को यह चार्जशीट तैयार की गई थी 29 मई 2019 को बहरोड़ के एडिशनल चीफ जुडिशियल मजिस्‍ट्रेट की अदालत में चार्जशीट पेश की गई इस चार्जशीट में पहलू खान और उनके बेटों पर राजस्थान गोवंशीय पशु वध और अस्थायी प्रवासन अधिनियम 5 8 और 9 धारा लगाई गई है।

pehlu khan
Image Source: Google

खान के सबसे बड़े बेटे इरशाद 25 का नाम भी चार्जशीट में है. उसने द इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत में कहा, हमने GO रक्ष’कों के हम’ले में अपने पिता को खो दिया और अब हमें GO तस्‍क’र बताया जा रहा है हमें उम्‍मीद थी कि राजस्‍थान की नई कांग्रेस सरकार हमारे खिलाफ दर्ज मुकदमे की समीक्षा कर उसे वापस ले लेगी मगर अब हमारे खिलाफ चार्जशीट फाइल कर दी गई है।

बेटे इरशाद ने कहा हमने सरकार बदलने के बाद न्‍याय की उम्‍मीद लगाई थी और मुस्लिम नेताओ से भी लेकिन ऐसा हुआ नहीं वही इस चार्जशीट में इरशाद के छोटे भाई आरिफ को भी आरोपी बनाया गया है पिछले साल राज्‍य की तत्‍कालीन बीजेपी सरकार ने भी ऐसी ही चार्जशीट खान के सहयोगियों अज़मत और रफीक़ के खिलाफ दाखिल की थी इन दोनों पर उसी भी’ड़ ने हम’ला किया था जिसने ट्र’क ड्राइवर अर्जुन को निशाना बनाया।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *