मुस्लि’म समुदाय को बदनाम करने की साजिश, मस्जिद में मिला हथिया’रों का ज़खी’रा, खबर निकली झूटी

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक पोस्ट खूब वायरल हो रही है जिसमे दावा किया जा रहा है की सोशल मीडिया पर ह’थिया’रों के जखी’रे के साथ गुजरात की एक मस्जि’द से राज्य की पुलिस ने ये ‘हथिया’र जब्त किए हैं। जिसमें मस्जिद को बदनाम करने की साजिश रची गई थी लेकिन जब ऑल्ट न्यूज़ ने इस की पड़ताल की तो मामला कुछ और ही निकला ऑल्ट न्यूज़ ने इनमें से एक तस्वीर को गूगल पर सर्च किया तो पता चला की मार्च 2016 को प्रकाशित एक न्यूज़ पोर्टल गुजरात हैडलाइन का लेख मिला।

6 मार्च 2016 को प्रकाशित टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, राजकोट क्राइम ब्रांच ने अहमदाबाद-राजकोट हाईवे पर एक होटल से अवैध ह’थिया’रों के एक रैके’ट का पर्दाफा’श किया था। इंडिया पैलेस होटल से तलवा’र और चा’कू सहित 250 से अधिक घा’तक ह’थिया’रो को जब्त किया गया था। इस छापेमा’री में होटल के मालिक सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

gujrat
Image Source: Google

मार्च 2016 को प्रकाशित हुए न्यूज़ पोर्टल गुजरात हैडलाइन के इस लेख के मुताबिक इन ह’थिया’रों को गुजरात के राजकोट की एक दुकान से ज़ब्त किया गया था। संबधित की-वर्ड्स और टाइम फ़िल्टर के प्रयोग से हमें इस घट’ना से जुड़े कुछ अन्य लेख मिले।

gujrat 2
Image Source: Google

फेसबुक यूजर महाकाल भक्त चौरसिया’ ने इन तीनों तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा, गुजरात में एक मस्जिद से पकड़े गए ‘हथिया’र आखिरकार ये मुस्लि’म करना क्या चाहते हैं? वैसे देशभर में मस्जिदों की चेकिंग की जाए तो ऐसे ही ह’थिया’र मिलेंगे? 24 जुलाई को किए गए इस पोस्ट को अब तक 500 से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *