VIDEO: CAA के खिलाफ पर बीजेपी मंत्री के बिगड़े बोल, मुसलमा’नो को दी चेतावनी- कहा- अल्पसंख्यकों को अगर बहुसंख्यक भड़क उठे तो…

बेंगलुरुः नागरिकता संशोधन एक्ट (Citizenship Amendment Act) को लेकर देश भर के अलग-अलग राज्यों में जमकर प्रदर्शन हो रहे हैं। और इस प्रदर्शन के दौरान हुई कई हिं’सक घट’नाये भी सामने आ रही है। इसी बीच अब कर्नाटक के वरिष्ठ भाजपा मंत्री सीटी रवि ने एक विवा’दित बयान दिया है। जिसको जिसको लेकर देश भर के अल्पसंख्यकों भड़’क उठे है। वही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने बीजेपी मंत्री को तुरंत हिरासत में लेने को कहा है।

नागरिकता कानून को लेकर देश के तमाम हिस्सों में चल रहे हिं’सक प्रदर्शनों के बीच कर्नाटक के मंत्री सी.टी. रवि ने बीते गुरुवार को एक भड़काऊ बयान दिया है. राज्य के पर्यटन मंत्री सीटी रवि ने कांग्रेस के नेता यूटी खादेर को गोधरा कां’ड की याद दिलाते हुए कहा कि बहुसंख्यकों के धैर्य की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए। नहीं तो गोधरा दोबारा हो सकते हैं।

NDTV की खबर के अनुसार बीजेपी मंत्री सीटी रवि ने कहा की यही मानसिकता थी जिसने गोधरा में ट्रेन में आ’ग लगा दी थी. इसी मानसिकता ने कारसेवकों को जिं’दा ज’ला दिया था. उन्होंने कहा कि किसी तरह प्रतिक्रिया होती है तो हमें गोधरा कां’ड याद होना चाहिए. रवि का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें वे कन्नड़ भाषा में बोलते दिख रहे हैं।

दरअसल, गुरुवार को मैंगलोर से कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री यूटी कादर ने कहा था कि सोशल मीडिया के जरिए मुझे पता चला कि कर्नाटक में नागरिकता संशोधन कानून को लागू करने के निर्देश दिए गए हैं। अगर मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने राज्य में नागरिकता कानून लागू करने की कोशिश की तो कर्नाटक आ’ग में ज’ल जाएगा

आपको बता दें कि भाजपा नेता रवि के इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इसकी आलोचना हो रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और गांधीनगर से विधायक दिनेश गुंडू राव ने मंत्री के इस बयान को सबसे अधिक भ’ड़का’ऊ धम’की दी है. उन्होंने कहा, पुलिस को रवि के खिलाफ मामला दर्ज करना चाहिए और उसे तुरंत हिरासत में लेना चाहिए।