निर्भया दो’षियों का नया डे’थ वा’रंट जारी, फां’सी की सजा मुकर्रर होते ही कोर्ट के अंदर बजने लगी तालियां

नई दिल्लीः दिल्ली नि’र्भया केस में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। पटियाला कोर्ट ने चारो आरो’पियों के लिए नया डे’थ वारंट जारी कर दिया है। नए डेथ वा’रंट के तहत अब सभी आरो’पियों को 3 मार्च की सुबह 6 बजे फां’सी दी जाएगी। बता दें कि इस मामले के एक ‘दोषी पवन के पास क्यूरेटिव पिटिशन तथा दया याचिका का विकल्प अभी मौजूद है।

सोमवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट करीब एक घंटे तक चली सुनवाई के बाद निर्भया के दो’षियों को फां’सी दिए जाने के लिए 3 मार्च की तारीख तय की गई है। अब नए डे’थ वा’रंट के अनुसार निर्भया के चार गु’नाहगारों को 3 मार्च की सुबह 6 बजे फां’सी पर ल’टकाया जायेगा।

कोर्ट ने दो’षियों को सजा के लिए जारी डे’थ वा’रंट पर प्रतिक्रिया देते हुए पी’ड़िता की मां आशा देवी ने कहा कि वह इस फैसले से ज्यादा खुश नहीं हैं, क्योंकि यह तीसरी बार हुआ है, जब मौ’त का वा’रंट जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि वह सं’तुष्ट तभी होगी जब चारो आरोपियों को एक साथ फां’सी पर ल’टका दिया जायेगा।

पीड़िता की मां आशा देवी ने कहा कि हमने बहुत संघर्ष किया है। इसलिए उम्मीद है कि दो’षियों को अब 3 मार्च को फां’सी दी जाएगी। हलाकि इससे पहले अ’तिरिक्त सत्र न्या’याधीश धमेंद्र राणा ने सुनवाई के बाद अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था।

सुनवाई के दौरान चारों दो’षियों में मुकेश कुमार सिंह ने अदालत से कहा कि वह नहीं चाहता है कि अधिवक्ता वृंदा’ ग्रोवर उसकी पैरवी करें। इससे पहले अदालत ने वकील रवि काजी को उसका पक्ष रखने के लिए नियुक्त किया था।

हलाकि इसके खि’लाफ दलीली देते हुए ‘दोषियों के वकील एपी सिंह ने एक बार फिर दावा किया कि दो’षी विनय की मा’नसिक हालत ठीक नहीं है। उन्होंने दावा किया कि जोल में उसने 11 फरवरी से खाना-पीना भी छो’ड़ रखा है।

इसके अलावा एपी सिंह ने जेल में विनय के सिर में चोट होने की बात कहते हुए विनय की मेडिकल रिपोर्ट मंगवाने की अपील की। वही इस दौरान एक औऱ दोषी पवन के वकील रवि काजी ने भी कोर्ट से कहा कि उनका क्लाइंट भी क्यूरेटिव और दया याचिका लगाना चाहता है।