VIDEO: Zomato के मुस्लि’म डिलीवरी बॉय फैयाज का आया बयान कहा- दुख तो बहुत हुआ लेकिन गरीब हूं, मै क्या…

ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली मशहूर कंपनी जोमैटो ने धार्मि’क भेदभाव के आधार पर नफर’त फैलाने वाले शख्स को करारा जवाब दिया है जिसकी सोशल मीडिया पर तारीफ हो रही है। दरअसल मंगलवार रात को जोमैटो के ग्राहक ने ट्वीट करके जानकारी दी कि उसने अपने खाने का ऑर्डर इसलिए कैंसिल कर दिया क्योंकि उसका डिलीवरी ब्वॉय हिंदू’ नहीं बल्कि मुस्लि’म था। इसी ट्वीट पर जोमैटो द्वारा ग्राहक को दिया ऐसा जवाब की चारो तरफ़ हो ताहि तारीफ।

दरअसल जोमैटो कंपनी ने अपने नेटवर्क पर पार्सल पहुंचाने वाले एक लड़के के धर्म को लेकर ग्राहक की शिकायत को सुनने से इनकार कर दिया। मामला मध्य प्रदेश के जबलपुर का है। यहां के रहने वाले अमित शुक्ला नाम के एक ग्राहक ने जोमैटो से खाना मंगाया। जब शुक्ला ने देखा कि खाना पहुंचाने आया शख्स मुस्लि’म है तो उसने जोमैटो से अलग डिलिवरी ब्वॉय भेजने को कहा। तो कंपनी ने मन कर दिया।

44189212 257754011591359 57661619575980032 n

अब फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो के मुस्लि’म डिलीवरी बॉय फैयाज का बयान आया है फैजान ने कहा की वह इस धार्मिक भेदभाव की घट’ना से मै बहुत आहत हुए हैं. डिलीवरी बॉय फैयाज ने कहा कि उन्होंने कस्टमर को उनके घर की लोकेशन जानने के लिए फोन किया था लेकिन जब कॉल उठी तो शख्स ने उन्हें बताया कि उन्होंने ऑर्डर कैंसल कर दिया है।

जोमैटो डिलीवरी बॉय ने इस पूरे मामले पर दुख जताया. उन्होंने कहा हां मै आहत तो हुआ हु अब क्या बोलेंगे सर, अब लोग जैसा बोलेंगे सही है, इस पर क्या कर सकते हैं. हम गरीब लोग हैं इसलिए सब कुछ सहना पड़ता है।

लेकिन वही दूसरी तरफ अमित शुक्ला को अपने बर्ताव पर कोई अफसोस नहीं है. इंडिया टुडे से बातचीत में अमित ने कहा, क्या भारत के विचार में मेरी अभिव्यक्ति की आजादी और धर्म शामिल नहीं है. अभी सावन का पवित्र महीना चल रहा है और यह मेरी निजी पसंद का मामला है।

 

वही जोमैटो ने अमित को करारा जवाब देते हुए लिखा था कि खाने का कोई धर्म नहीं होता, खाना खुद एक धर्म है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *