सपा की टोपी लगाकर, योगी सरकार को बर्खास्त करो की मांग करने वाले कांस्टेबल को पड़ा भारी

इटावा: यूपी के इटावा में पिछले दिनों एक अजीबोगरीब मामला सामने आया था। यहां एक पुलिसकर्मी समाजवादी पार्टी की टोपी लगाकर डीएम कार्यालय पहुंच गया। और यूपी सरकार को बर्खास्त’ करने की मांग वाली तख्ती लटकाए डीएम कार्यालय पहुंचे इस पीएसी जवान को हालांकि गेट पर ही रोक लिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिपाही ने योगी सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए डीएम से योगी सरकार को बर्खास्त करने की मांग कर दी थी।

बता दें कांस्टेबल मुनीश यादव ने शनिवार को अपनी वर्दी के साथ समाजवादी पार्टी की लाला टोपी पहनी और जिला कलेक्ट्रेट में एक तख्ती लेकर गए पहुंच गए जिस पर लिखा था, योगी सरकार को बर्खास्त करो। मुनीश यादव ने मीडिया से कहा कि राज्य सरकार को बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए क्योंकि यह कानून और व्यवस्था कायम रखने में विफल रही है।

उन्होंने कहा कि वह जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को इस संबंध में ज्ञापन देने आए थे। जिलाधिकारी जे.बी. सिंह ने कहा कि कांस्टेबल उनसे नहीं मिला, लेकिन उन्होंने मीडियाकर्मियों से घटना के बारे में सुना है।

वर्तमान में इटावा के रहने वाले मुनीश यादव नोएडा में तैनात हैं। पुलिस महानिदेशक ओ.पी.सिंह ने घ@टना का संज्ञान लिया है और घोर अनुशासनहीनता के आरोप में मुनीश यादव की बर्खास्तगी के आदेश जारी किए हैं। मुनीश यादव के परिवार के सदस्यों ने निवेदन किया कि वह माmनसिक रूप से परेशान है इसलिए यह घ@टना हुई।

इस मामले से पूरे जिले सहित सूबे में हड़कंप मच गया है। सोशल मीडिया पर यह तस्वीर वायरल होते ही तरह- तरह की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं। इसी बीच डीजीपी ओपी सिंह ने इस मामले में अनुशासन हीnनता पाते हुए उसे बर्खास्त कर दिया।