सऊदी सरकार का सरहनीय कदम- रमज़ान के पाक महीने में ना हो खजूर की कमी दुनिया भर के कई देशों में भिजवाई इतने हजार टन खजूर

रमजान का पाक महीने जल्द ही शुरू होने वाला है. ऐसे में दुनिया भर में रमजान को लेकर तैयारियां की जा रही हैं. रमजान के इस पाक माह को देखने हुए दुनिया के सबसे बड़े और पवित्र इस्लामिक देश सऊदी अरब ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी बीच खबर है कि सऊदी अरब ने रमज़ान में दुनिया भर के देशों को हजारों टन खजूरें गिफ्ट करने का फैसला किया है.

बताया जा रहा है कि किंग सलमान मानवतावादी सहायता और राहत केंद्र (KSRelief) के महासचिव डॉ. अब्दुल्ला अल-रबेह ने रियाद में एक विशेष समारोह में खजूर वितरण परियोजना का ऐलान किया हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि कुल 6,500 टन खजूर सऊदी से कई मुस्लिम देशों में भेजे जाने हैं. खजूर अपने पोषण मूल्य के लिए जाना जाता है. रमज़ान के पाक महीने में रोज़े के दृष्टिकोण से यह मुख्य रूप में खाद्य जरूरत होता हैं.

इसी आवश्यकता को पूरा करने के लिए सऊदी द्वारा 43 विभिन्न देशों में खजूर भेजने की योजना बनाई गई हैं. सऊदी की राजधानी में KSRelief के मुख्यालय में आयोजित उद्घाटन समारोह में रियाद में राजनयिक कोर के डीन ने भाग लिया था.

इसके आलावा जिबूती के राजदूत, विदेशी, वित्त और पर्यावरण मंत्रालयों के प्रतिनिधियों और अधिकारियों भी मौजूद थे. सभी की मौजूदगी में यह बड़ा और नेक फैसला लिया गया जिसकी दुनिया भर में सहारना की जा रही हैं.

अपने संबोधन में बामाखरमा ने बताया कि दुनिया भर के मुस्लिम और अन्य देशों के लिए सऊदी के समर्थन के लंबे रिकॉर्ड का उल्लेख रहा है. उन्होंने कहा कि मुझे इस अवसर पर किंग सलमान, उनके क्रउन प्रिंस मौहम्मद बिन सलमान का शुक्रिया अदा करता हूँ.