Home desh दुनियाभर के मुस्लिम नेताओं के लिए डोनाल्ड ट्रम्प ने वाइट हाउस में रखी शानदार ‘इफ़्तार पार्टी’, कहा रमज़ान दया, अमन और बरकती महीना

दुनियाभर के मुस्लिम नेताओं के लिए डोनाल्ड ट्रम्प ने वाइट हाउस में रखी शानदार ‘इफ़्तार पार्टी’, कहा रमज़ान दया, अमन और बरकती महीना

दुनियाभर के मुस्लिम नेताओं के लिए डोनाल्ड ट्रम्प ने वाइट हाउस में रखी शानदार ‘इफ़्तार पार्टी’, कहा रमज़ान दया, अमन और बरकती महीना

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने व्हाट हाउस में सोमवार की शाम रमज़ान के पाक महीने में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया. रमजान के महीने को एक ऐसे समय के रूप में मनाया जब लोग आशा, सहिष्णुता और शांति की खोज में शामिल होते हैं. ट्रम्प ने राजदूतों और मुस्लिम सदस्यों और विभिन्न देशों के राजनयिकों के लिए इफ्तार की दावत दी थी.

इसी दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि रमजान का पवित्र महीना सभी समुदायों को साथ लेकर लाता है और लोग सहिष्णुता तथा शांति की कामना करने के लिए एकजुट होते हैं. व्हाइट हाउस में इफ्तार दावत के दौरान उन्होंने कहा कि रमज़ान अमेरिकी और दुनिया भर के मुसलमानों के लिए पवित्र माह होता है.

donald
Image Source: Google

रमजान के दौरान मुस्लिम समुदाय के लोग सूरज निकलने से लेकर सूरज डूबने तक रोज़ा (व्रत) रखते हैं और अल्लाह की पूरी शिद्दत के साथ इबादत करते हैं और नमाज़ पढ़ते हैं. ट्रंप ने कहा कि रमज़ान में ज़कात (चैरिटी) दी जाती है और यह अपने साथी नागरिकों की सेवा करने का समय होता है.

01

वहीं खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार इफ्तार पार्टी में रमजान के दौरान मुस्लिम समुदाय द्वारा अनुसरण किए जाने वाले दिन के रोज़े को तोड़ते हैं. इफ्तार का आयोजन पहले नियमित रूप से व्हाइट हाउस में किया जाता रहा है, क्लिंटन प्रशासन मुस्लिम दुनिया के लिए आउटरीच के रूप में रहा है.

TRAMP

वहीं डिनर के दौरान ट्रंप ने रमजान के महत्व को लेकर कहा कि यह महीना परिवारों, पड़ोसियों और सभी समुदायों को करीब लाता है. स्टेट डाइनिंग रूम में अपने संक्षिप्त संबोधन में राष्ट्रपति ने कहा कि रमज़ान में लोग सहिष्णुता और शांति की उम्मीद में एक साथ जुटते हैं. इसी भावना को ध्यान में रख कर उन्होंने आज रात को इफ्तार का आयोजन किया है.

Employee Iftar

उन्होंने कहा कि आज हम इसी भावना के साथ इफ्तार के लिए इकट्ठा हुए हैं. इफ्तार रोज़ा खोलने के समय को कहा जाता है. अमेरिकी राष्ट्रपति हर साल रमजान के पवित्र महीने में आमंत्रित अतिथियों के लिए इफ्तार की दावत देते रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here