लोकसभा चुनाव: मतदान के दौरान मस्जिद से हुआ ऐसा ऐलान कि मच गया हड़कंप, मौके पर पुलिस फोर्स के साथ डीएम और एसएसपी पहुंचे

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का सबसे बड़ा महापर्व आज गुरुवार (11 अप्रैल) से शुरू हो गया है। लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। पहले चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। 91 लोकसभा सीटों पर कुल 1279 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। आज सुबह मतदान केंद्रो पर समय से पहले से ही लोगों लाइन में लगे नजर आ रहे थे।

पहले चरण में मतदान शुरू होने के कुछ घंटे बाद ही इमलियान क्षेत्र में स्थित एक मस्जिद से एलन हुआ कि इलाके में हंगामा शुरू गया। कुछ लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर पुलिस फोर्स के साथ ही जिलाधिकारी निर्वाचन अधिकारी अनिल ढिगरा और एसएसपी नितिन तिवारी पहुंचे।

पुलिस ने मामला बढ़ते देख लोगों को समझा बुझाकर कर शांत कराया

जानकारी के मुताबिक मतदान के दौरान इमलियान क्षेत्र की मस्जिद से ऐलान हुआ कि ज्यादा से ज्यादा लोग घरो से वोट डालने निकले। मस्जिद से ऐलान के होते ही कुछ लोगों ने इसका विरोध किया और पुरे मामले की जानकारी पुलिस प्रशासन को दे दी।

साथ ही हंगामा मचना सुरु हो गया। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस फोर्स के साथ जिलाधिकारी अनिल ढिगरा और एसएसपी नितिन तिवारी पहुंचे। उन्होंने हंगामा कर रहे लोगों को संभालते हुए समझा बुझाकर शांत कराया।

वही जिस मस्जिद से ऐलान हुआ था उसमे लगो ने कहा की मस्जिद से मतदान को निकलने की जगह मोबाइल लेकर अंदर न जाने का ऐलान करने की बात बात बताई गई थी। वहीं अधिकारियों ने सभी को समझा बुझाकर शांत कराया। साथ ही इलाके में मतदान केंद्रों के साथ ही आसपास पुलिस फोर्स भी तैनात की गई।

EVM मशीन खराब होने को लेकर कई जगहों से मिली शिकायत

इस बीच मेरठ लोकसभा क्षेत्र में कई जगहों पर EVM मशीनों के खराब होने की सूचना मिल रही है। आंध्र प्रदेश में कथित तौर पर सैकड़ों EVM काम नहीं करने की वजह से मतदान ठप होने की खबर है। ईवीएम काम नहीं करने की वजह से मतदान ठप हो गया है। रिपोर्ट के मुताबिक मरम्मत के लिए 300 भेल इंजीनियरों को बुलाया गया है।