दुबई में द’र्दना’क हादसा, ईद मनाकर लोट रहे 8 भारतीयों सहित 17 की हुई मौ’त, घ’टना में बस में 30 से भी ज्यादा लोग की…

विश्व स्तर पर दु’र्घट’ना’ओं के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हर रोज कुछ न कुछ अप्रिय समाचार सुनने को मिलता है 6 मई को रूस की राजधानी मॉस्को के एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान सुखोई सुपरजेट 100 (Fire In Aeroflot Plane Superjet 100) यात्री विमान में आग लग गई थी, जिसमें 41 लोगों की मौ’त हो गई थी। अब एक ओर दर्दनाक हा’द’से का समाचार मिला है।

ताजा समाचार दुबई में हुए सड़क हादसे में 8 भारतीयों की मौ’त हो गई है। दुबई में भारतीय दूतावास ने बस दुर्घटना में 8 भारतीयों के मर’ने की पुष्टि की है। भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर कहा, हमें यह बताते हुए दुख हो रहा है कि स्थानीय अधिकारियों और रिश्तेदारों के मुताबिक, अब तक यह पुष्टि की गई है कि दुबई बस हादसे में 8 भारतीयों का नि’ध’न हो गया है।

भारतीय दूतावास ने बस दु’र्घ’टना में मारे गए लोगों के नाम की एक सूची जारी की है। जा’नका’री के मुताबिक, बस दुर्घटना में मारे गए लोगों में फेरोज खान पठान, रेशमा फेरोज खान पठान, जमालुद्दीन अर्कावेत्तिल, दीपक कुमार, राजगोपालन, किरन जॉनी, वासुदेव और तिलकराम जवाहर ठाकुर शामिल हैं।

वही दुबई पुलिस के मुताबिक, 6 जून को शाम 5.40 बजे एक ब’स दु’र्घट’ना हुई। सड़क हा’द’से में 17 लोगों की मौ’त हो गई, जबकि 5 लोग गं’भीर रूप से घायल हैं, जिन्हें आस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिस वक्त यह हा’द’सा हुआ उस वक्त बस में 31 यात्री सवार थे। खबरों के मुताबिक, गुरुवार शा’म को अलग-अलग देशों के 31 लोग बस में स’वार थे जो ईद की छु’ट्टि’यां मना कर ओमान से लौट रहे थे।

दुबई पुलिस ने बताया कि दु’र्घट’ना तब हुई, जब बस एक गाइडिंग बोर्ड से टक’रा गई। घटना के बाद से भारतीय विदेश मंत्रायलय दु’बई में अधिकारियों से संपर्क में है। जल्द ही मृ’त’कों के श’वों को भारत लाया जाएगा।