एक मस्जिद ऐसी भी जहां सिर्फ औरतें ही कर सकती है प्रवेश, मर्दों पर है पाबंदी

दुनिया भर में रमज़ान का पाक माह मनाया जा रहा है. ऐसे में दुनिया भर के मुसलमान खुदा की इबादत में लगे हुए है. लोग इस माह में मस्जिदों में जाकर नमाज़ अदा कर रहे है रोजा रख रहे है. वैसे ज्यादातर मस्जिदों में केवल पुरुष ही इबादत के लिए जाते है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी मस्जिदों के बारे में बताने जा रहे है जहां महिलाएं इबादत के लिए जाती है.

इस मस्जिद की सबसे खास बात यह है कि इस मस्जिद में सिर्फ महिलाओं को ही एंट्री मिलती है और यहां पर पुरुषों का आना माना है.

Image Source: Google

यह मस्जिद अमेरिका के बाहरी इलाके में स्थित है और जहां सिर्फ और सिर्फ महिलांए ही एंट्री कर सकती है. इस मस्जिद में किसी भी तरह के पुरुष का आना-जाना मना है.

खबरों के अनुसार इसकी मस्जिद की शुरुआत नमाज पढ़ने के लिए फ्राइडे को पीको-यूनियन प्रोजेक्ट के तहत की गई है. इस मस्जिद की शुरुआत सौं औरतों ने एकत्रित होकर की थी. इस मस्जिद का मुख्य उद्देश्य ये था कि सभी मुस्लिम औरतें इस जगह पर आकर एक दूसरे से जुड़े.

उनसे बहुत कुछ सीख सके. पासाडेना की कार्डियोलॉजिस्ट यासमीन रूहगे ने बताया कि ज्यादातर सभी देशों में मुस्लिम औरतों का कोई भी फोरम नहीं होता है इसी को ध्यान में रखते हुए इस मस्जिद को बनाया गया.

इस तरह मस्जिद का मुख्य उद्देश्य यहीं है कि इसमें सभी मुस्लिम महिलाएं एक-दूसरे से मिले और एक दुसरे को समझे आपस में बातचीत करें. मुस्लिम लीडर्स के अनुसार अमेरिका में उपस्थित संभवत: ये पहली मस्जिद है.