VIDEO: इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली और BBC की खूबसूरत रिपोर्टर का इंटरव्यू हुआ वायरल

बर्मिंघम: इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली इंडियन प्रीमियर लीग IPL में विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेलते हैं। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम मेजबान इंग्लैंड बर्मिंघम में खेले गए महामुकाबले से पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मोइन अली ने भारत के कप्तान विराट कोहली को चैलेंज किया था की मैच में कोहली को मैं आउट करुगा. हलाकि कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ इस मुकाबले में 59 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया जिसमें 6 चौके शामिल थे। जिसमे कोहली ने 66 रन की उपयोगी पारी खेली।

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली क्रिकेट के स्टार हैं. वो अपने खेल ही नहीं बल्कि निजी पहचान के कारण भी दुनिया का ध्यान खींचते हैं। उनके लिए दाढ़ी उनके धर्म का और निजता का सवाल है लेकिन वह अपनी सफलता को धर्म से जोड़ते हैं। मोईन कहते हैं मेरे लिए मेरा धर्म सबसे पहले है और अपने धर्म के लिए मैं जो कुछ करता हूं उससे मुझे बहुत मोहब्बत और लगाव है। क्रिकेट मेरे लिए दूसरे नंबर पर है और मेरा धर्म पहले नंबर पर यानी मैं इंसान के बतौर क्या अच्छा कर सकता हूं।

Image Source: Google

मोईन कहते है की मुझे इस्लाम ने एक बेहतरीन क्रिकेटर के रूप में बदलने में मदद किया है और में इससे पूरी तरह सहमत हैं। हालांकि मेरा धर्म पहले आता है लेकिन इसकी वजह से मेरे क्रिकेट पर ज़बर्दस्त असर पड़ा है। क्योकि जब मैं खेलता हूं तो ज़्यादा शांत रह पाता हूं हर दिन को मैं उसी तरह क़ुबूल करता हूं जैसा वह मुझे आज ही मिला है। और मुझे लगता है कि शायद इसीलिए मैं अच्छा क्रिकेट खेल पाता हूं।

आपको बता दें मोईन अली एक पाकिस्तानी परिवार में जन्मे हैं और उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट में अपनी जगह बनाई. इस वजह से कई बार उनसे राजनीति पर भी सवाल पूछे जाते हैं। तो वो कहते हैं कभी-कभी जब हम इंटरव्यू के लिए जाते हैं तो वो पूछ लेते हैं कि फ़लस्तीन को लेकर आपका क्या ख़्याल है। और मेरा एक ही जवाब रहता है की में राजनीति को लेकर कोई नहीं करता।

मोईन ऐसे ही इंटरव्यू को लेकर फिर सुखियो में है आपको बता दें बर्मिंघम में इंग्लैंड बनाम भारत मैच दौरान के दौरान का एक इंटरव्यू वायरल हो रहा है जिमे BBC रिपोर्टर #NoreenKhan मोईन का इंटरव्यू ले रही है और मोईन उनकी हर बात का जबाब दे रहे है लेकिन उनका ध्यान रिपोर्टर की तरफ नहीं बल्कि इधर उधर लगा हुआ है।

मोईन अली महिला रिपोर्टर को आँख आँख मिलकर इंटरव्यू नहीं दे रहे क्योकि ईमान पर चलने वाला सच्चा मुसलमा’न है। जिसको लेकर दुनिया भर में उनकी तारीफ हो रही है।