VIDEO: अल्ला’ह हमारे साथ है, वर्ल्ड कप जीतने के बाद इंग्लैंड के कप्तान के बयान पर छि’ड़ी बहस

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों टीमों ने ही आखरी तक हार नहीं मानी लेकिन शायद किस्मत इंग्लैंड की टीम के ही साथ खड़ी थी लॉर्ड्स मैदान में हुए रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराकर इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड चैंपियन बन गई इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मोर्गन ने वर्ल्ड कप जीतने के बाद कहा कि उनकी टीम की अविश्वसनी’य जीत’ क्रिकेट के जन्मदाता देश की नई पीढ़ी को प्रेरित करेगी रविवार को लॉर्ड्स के मैदान में पहली बार वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले का अंत टाई रहा और उसके बाद सुपर ओवर कराया गया सुपर ओवर में भी दोनों के बराबर रन बने जिसके बाद मैच का फैसला बाउंड्री के आधार पर किया गया जिसके बाद टीम इंग्लैंड वर्ल्ड चैंपियन बन गई।

इंग्लैंड आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 को इंग्लैंड ने अपने नाम किया। 23 साल बाद क्रिकेट जगत को एक नया वर्ल्ड चैंपियन मिला, इससे पहले 1996 में श्रीलंका की टीम में पहली बार वर्ल्ड कप हासिल किया था। इंग्लैंड की टीम का 44 साल बाद वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना पूरा हुआ। ट्रॉफी जीतने के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन बेहद भावुक नजर आए।

Image Source: Google

कप्तान इयोन मॉर्गन ने मैच के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमे उन्होंने जीत के लिए अल्ला’ह को शुक्रिया अदा किया। मॉर्गन ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, हमारे साथ अल्ला’ह है। मैंने आदिल राशिद से बात की और उसने कहा कि अल्ला’ह हमारे ही साथ है। आज का दिन हमारा था। मॉर्गन के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोगों के बीच बहस छिड़ गई।

सोशल मीडिया एक यूजर ने लिखा मॉर्गन को इस जीत के लिए साथी खिलाड़ियों का शुक्रिया अदा करना चाहिए ना कि अल्ला’ह का। वहीं एक ने मजाकिया अंदाज में लिखा, तो क्या इस बार अल्ला’ह पाकिस्तान के साथ नहीं थे। कुछ लोग मॉर्गन के इस बयान से सहमत नहीं है तो वहीं उनको सपोर्ट करने वालों की कमी भी नहीं है।

वर्ल्ड कप जीतने के मामले में अल्लाह इंग्लैंड के साथ था या नहीं इस मुद्दे पर सोशल मीडिया पर लोगों के बीच जमकर बहस हो रही है। मॉर्गन ने आगे कहा की न्यूजीलैंड पूरे टूर्नामेंट में हमसे बेहतर टीम थे। लेकिन ट्रॉफी हमारे पास है जिसके मायने है कि फाइनल का दिन हमारा था। उन्होंने कहा ग्रुप चरण में न्यूजीलैंड का प्रदर्शन शानदार था। वे लगातार अच्छा खेले। उन्होंने सेमीफाइनल में भारत जैसी मजबूत टीम को हराया।

मॉर्गन ने आगे कहा उम्मीद है कि जिंदगी बहुत बदल नहीं जाएगी। मैं अपनी जिंदगी का पूरा लुत्फ उठाता हूं और मुझे यकीन है कि वह ऐसे ही रहेगा। हमारी टीम में अलग अलग संस्कृति से आए खिलाड़ी हैं जो अलग अलग देशों में बड़े हुए। हलाकि उन्होंने अगले विश्व कप के बारे में कुछ बोलने से इनकार करते हुए कहा कि अभी उनका जश्न मनाने का दौर है। कल क्या होगा वो कल पर छोड़िये।

Leave a comment