Home desh VIDEO: मोहम्मद शमी ने रचा वर्ल्ड कप में एक और इतिहास, लगातार विकेट लेने वाले टॉपर बने

VIDEO: मोहम्मद शमी ने रचा वर्ल्ड कप में एक और इतिहास, लगातार विकेट लेने वाले टॉपर बने

0
VIDEO: मोहम्मद शमी ने रचा वर्ल्ड कप में एक और इतिहास, लगातार विकेट लेने वाले टॉपर बने

नई दिल्ली: ICC Cricket World Cup के 38वें मुकाबले में रविवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन में इंग्लैंड बनाम भारत का मैच खेला गया जिसमे इंग्लैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 338 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया। मेजबान इंग्लैंड ने पूरे 50 ओवर खेलने के बाद सात विकेट पर 337 रनों का स्कोर बनाया। जिसमे जॉनी बेयरस्टो ने 111 रन की पारी खेली। उन्होंने इस वर्ल्ड कप में अपना पहला शतक लगाया। स्टोक्स ने इस वर्ल्ड कप में अपना चौथा अर्धशतक लगाया। वे 79 रन बनाकर आउट हुए।

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का लगातार दमदार प्रदर्शन जारी है। मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के 38वें मुकाबले में 5 विकेट झटककर एक और नया इतिहास रचा है। वर्ल्ड कप में लगातार तीन बार 4 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

INDIA
Image Source: Google

भारतीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन पंहुचा दिया जो कि मोहम्मद शमी के वनडे करियर का सबसे बेस्ट प्रदर्शन रहा। मोहम्मद शमी ने इस मैच में 10 ओवर गेंदबाजी की और 69 रन दिए। मोहम्मद शमी इस मुकाबले में थोड़े महंगे जरूर साबित हुए लेकिन अकेले मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया।

आईसीसी विश्व कप 2019 में मोहम्मद शमी एक हैट्रिक भी ले चुके हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक समेत 4 विकेट लेकर एक नया रिकॉर्ड बनाया था। इसके बाद फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ मोहम्मद शमी ने चार विकेट झटके। वहीं, इस मैच में मोहम्मद शमी ने 5 विकेट लेकर एक और नया इतिहास रचकर एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

बता दें शमी पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के बाद दूसरे और भारत के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने वर्ल्ड कप के लगातार 3 मैचों में 4-4 या इससे ज्यादा विकेट अपने नाम किए हैं। मोहम्मद शमी से पहले शाहिद अफरीदी ने साल 2011 के वर्ल्ड कप में लगातार तीन पारियों में 4-4 विकेट लिए थे।

 

मोहम्मद शमी भारत के दूसरे ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट के लगातार 3 मैचों में 4 या इससे ज्यादा विकेट लिए हैं। शमी से पहले नरेंद्र हिरवानी ने साल 1988 में लगातार 3 बार 4-4 विकेट अपने नाम किए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here