पिछले साल इस जर्मन फुटबॉलर के साथ फ़ोटो लेने पर विवादों में घिरे थे एर्दोगान, अब पत्नी संग पहुंचे फुटबॉलर ओजिल की…

तुर्की जर्मनी अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर मेसुत ओज़िल की शुक्रवार को इस्तांबुल में हुई शादी के दौरान राष्ट्रपति रजब तय्यब एर्दोआन भी शादी समारोह में शामिल होकर शादी के गवाह बने. तुर्की मूल के ओज़िल जर्मनी के अन्तर्राष्ट्रीय फुटबॉलर हैं. ओजिल पिछले साल उस समय विवाद में आए थे जब उन्होंने एर्दोगान के साथ फोटो खिंचवाए थे.

इस तस्वीर को लेकर काफी विवाद खड़ा हुआ था. फुटबॉलर ने एर्दोआन के साथ फोटो 2018 विश्व कप अभियान की पूर्व संध्या पर लिया था. इस तस्वीर के बाद जर्मनी के लिए फुटबॉलर ओज़िल की वफादारी पर सवाल उठा रहे थे.

Image Source: Google

शुक्रवार शाम को अर्सेनल मिडफील्डर के लिए खेलने वाले मेसुत ओज़िल की शादी के लिए बोस्पोरस के किनारे एक लक्जरी होटल में अपने मंगेतर और पूर्व मिस तुर्की अमीन गुल्से को देखने के लिए तुर्की के राष्ट्रपति पहुंचे.

एक मुस्कुराते हुए एर्दोआन और उसकी पत्नी एमाइन को इस युवा जोड़े के साथ में देखा गया क्योंकि उनकी शादी को औपचारिक रूप दिया गया था. बताया जा रहा है कि यह समारोह चार सत्रों के होटल में आयोजित किया गया था जो कि 19 वीं शताब्दी के एक ओटोमन महल है.

Image Source: Google

बता दें कि यह महल बोस्पोरस स्ट्रेट द्वारा पानी के ऊपर की छतों के लिए जाना जाता है जो तुर्की के सबसे अधिक आबादी वाले शहर के यूरोपीय और एशियाई पक्षों को अलग करता है. शादी से पहले ओज़िल ने अपने प्रशंसकों से गरीब बच्चों के लिए ऑपरेशन के लिए दान देने की घोषणा की.

Image Source: Google

इस जोड़ी ने तुर्की रेड क्रिसेंट (Kızılay) को युद्ध पी’ड़ितों और शरणार्थियों पर खर्च होने वाली एक भारी दान भी दान किया. सहायता संगठन ने दान का उपयोग लगभग 15,000 सीरियाई शरणार्थियों और उत्तरी सीरिया के बेयरुबुकक तुर्कमेन को रात का भोजन ग्रहण करने के लिए किया.