VIDEO: नागरिकता कानून पर बोले मशहूर रैपर रफ्तार- किसी को भी देश से जाने नहीं दूंगा, सामने गो’ली खाउंगा

इस वक्त देश के कई राज्यों में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ देशभर के लोग बड़ी संख्या में सड़को पर उतर चुके हैं। और CAA और NRC के विरोध में जमकर आवाज उठ रही हैं। (CAA) को लेकर किए जा रहे प्रदर्शनों के समर्थन में अब बॉलीवुड की भी कई हस्तियां सामने आई है। बता दें फिल्मकार अनुराग कश्यप और अभिनेत्री स्वरा भास्कर मो. ज़ीशान अयूब, सुशांत सिंह, परिणीति चोपड़ा के साथ अब रैपर रफ्तार ने भी सीएए के विरोध में अपनी आवाज बुलंद की है।

इसी बीच शनिवार को रैपर रफ्तार ने अपने शो की शुरुआत में नागरिकता कानून (सीएए) की निंदा करते हुए कहा कि जब मैं स्टेज पर परफॉर्म करने आता हूं, तब आप मुझसे मेरा धर्म नहीं पूछ सकते आज मुझसे इस देश में रहने के लिए मेरा धर्म पूछा जा रहा है. हर कोई मेरे भाई-बहन की तरह है और मैं उनके साथ खड़ा हूं।

आपको बता दें रफ्तार का सोशल मीडिया पर एक वीडियो जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है. ये वीडियो उनके एक कॉन्सर्ट के शुरू होने से पहले का है. रफ्तार इस वायरल वीडियो में कहते सुने जा रहे हैं की ”मैं सबसे पहले एक बात सीरियसली क्लीयर कर रहा हूं. चाहे कल मेरा करियर चले या ना चले, कोई दिक्कत नहीं. इतना कमा लिया है कि एंड तक भूखा नहीं मरूंगा”

वही रैपर रफ्तार ने ने आगे कहा- इस इंसान का नाम है ‘अरशद’ ये मेरा ऐसा ख्याल रखता है कि कोई मेरे को धक्का भी नहीं मा’र सकता. अगर इसको कोई देश से निकालने की बात करेगा, तो सामने गो’ली खाऊंगा. चाहे हिंदू है, चाहे सिख है, चाहे ईसाई है, चाहे मुस्लि’म है सब हमारे भाई हैं किसी को भी बाहर नहीं जाने दूंगा। इस देश को छोड़कर कोई भी नहीं जाएगा।

हलाकि रफ्तार का इतना तक तो ठीक था लेकिन इसी दौरान जोश-जोश में उनके मुंह से गा’ली निकल गई। लेकिन फिर बाद में उन्होंने अपने उस अ’पशब्द पर लगाम लगा ली। रफ्तार ने ट्वीट करते हुए लिखा इससे पहले लोग कुछ भी कहें और सोचें मैं स्टेज पर अपनी भा’षा के लिए मा’फी मांगता हूं। गा’ली देने में और लड़की की इज्जत करने में फर्क है। गलत तब भी है। उसके लिए माफी।

आपको बता दें कि CAA और NRC को लेकर सड़कों पर सैकड़ों प्रदर्शनकारी उतर आए हैं लेकिन उनमें से कई लोगों को ये तक नहीं पता कि ये लोग किस लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। केंद्र सरकार की तरफ से कई बार ये कहा गया कि दोनों में किसी तरह का संबंध नहीं है।