अनुच्छेद 370: श्रीनगर से सांसद फारुक अब्दुल्लाह आये सामने, कहा- मुझे…?

अनुच्छेद 370: श्रीनगर से सांसद फारुक अब्दुल्लाह आये सामने, कहा- मुझे…?

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म हो चुका है, जम्मू कश्मीर को दो हिस्सों में बांटकर दोनों को केंद्र शासित प्रदेश बनाया जा चुका है. इस बीच बड़ा सवाल है कि जम्मू-कश्मीर के पू्र्व सीएम फारुक अब्दुल्ला को लेकर पैदा हुआ सस्पेंस आज खत्म हो गया है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और श्रीनगर से सांसद फारूक अब्दुल्ला कहां हैं? यही सवाल एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने लोकसभा में उठाया. जिसपर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि वह अपनी मर्जी से घर में हैं और उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है।

इस बीच फारूक अब्दुल्ला ने टाइम्स नाउ और एनडीटीवी से बात की. उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह गलत बोल रहे हैं, मुझे नजरबंद किया गया था मैंने डॉक्टर के पास भी जाने की कोशिश की लेकिन मुझे नहीं जाने दिया गया. मेरे घर के बाहर डीएसपी और भारी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई उन लोगो ने मुझे नहीं निकलने दिया।

Image Source: Google

अमर उजाला पर छपी रिपोर्ट के अनुसार, फारुक ने कहा कि मुझे घर से बाहर नहीं जाने दिया गया, अस्पताल भी नहीं जाने दिया गया था। लेकिन जब मैंने गृह मंत्री का बयान सुना कि मैं हिरासत में नहीं हूं, तो मैं बाहर आया।

मैं देश से कहना चाहता हूं कि मुझे बंद किया गया था। मैं घर से निकल नहीं सकता था कहीं जा नहीं सकता था। उमर अब्दुल्ला के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह हरिनिवास गेस्ट हाउस में हैं कोई उनसे मिल नहीं सकता है।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद फारुक अब्दुल्ला का ये पहला सार्वजनिक बयान है। चर्चा थी कि उन्हें भी गिरफ्तार किया गया है। इसे लेकर संसद में भी हंगामा मचा कि आखिर वह कहां हैं। लेकिन फारुक ने सामने आकर पूरा मामला साफ कर दिया। एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने ये मामला सदन में उठाया।

साभार: TV9 Bharatvarsh

Leave a comment