VIDEO: सुधीर चौधरी के खिलाफ गैर जमानती धाराओं में FIR दर्ज, इस शो के दौरान सुधीर चौधरी ने मुस्लिमों को…

Zee News के एंकर सुधीर चौधरी के खिलाफ केरल में गैर-जमानती धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. सुधीर चौधरी ने खुद ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी है. चौधरी ने ट्वीट किया, ये रहा मेरा पुलित्ज़र पुरस्कार, सच की रिपोर्टिंग करने के लिए, प्रशस्ति पत्र साझा कर रहा हूँ- मेरे खिलाफ केरल पुलिस द्वारा गैर जमानती धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई।

सुधीर चौधरी ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा, ‘सच की रिपोर्टिंग के लिए यह मेरा पुलित्जर पुरुस्कार है। मेरे खिलाफ केरल ने गैर जमानती धाराओं के तहत एफआईआ दर्ज की है। यह असुविधाजनक तथ्यों को उजागर का पुरस्कार है। मीडिया के लिए एक स्पष्ट संदेश

एफआईआर में कहा गया है, 11 मार्च, 2020 को जी न्यूज टीवी चैनल ने डीएनए कार्यक्रम प्रसारित किया जो मुस्लिम धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचा रहा है। 11 मार्च के शो में जिहाद चार्ट दिखा गया था जिसमें सुधीर चौधरी ने अपने दर्शकों को जिहाद के प्रकार का चार्ट दिखाया गया था।

सुधीर चौधरी ने 11 मार्च की शाम अपने प्राइम टाइम कार्यक्रम के दौरान एक चार्ट का इस्तेमाल किया था जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि मुसलमान भारत में हिंदुओं पर जिहाद कर रहे हैं। इस दौरान सुधीर चौधरी दावा किया था कि जिहाद उन लोगों का ह’थिया’र है जो भारत के टुक’ड़े-टुक’ड़े करना चाहते हैं।

आपको बता दें सुधीर चौधरी ने इस चार्ट में जिहाद को दो हिस्सों में बांटा था। जिसमें बताया गया था कि पहला हार्ड जिहाद और दूसरा सॉफ्ट जिहाद है. इस चार्ट के मुताबिक जिहाद की दो कैटगरी हैं एक क’ट्टर जिहाद और दूसरा ‘वै’चा’रिक जिहाद।

क’ट्टर जिहाद की पांच कैटगरी बताई गई हैं जिनमें जनसंख्या जिहाद, लव जिहाद जमीन जिहाद शिक्षा जिहाद पी’ड़ित जिहाद, सीधा जिहाद वहीं वैचारिक जिहाद की पांच कैटगरी हैं आर्थिक जिहाद ऐतिहासिक जिहाद मीडिया जिहाद फिल्म और संगीत जिहाद और धर्मनिरपेक्षता जिहाद।

Leave a comment