कोरोना संकट: पाकिस्तानी के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने मंदिर में जरूरतमंदों को बांटा राशन, तस्वीरें वायरल

कोरोना संकट: पाकिस्तानी के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने मंदिर में जरूरतमंदों को बांटा राशन, तस्वीरें वायरल

भारत की तरह पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी कोरोना महा’मा’री की चपेट में है और वहां अब तक करीब 700 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है. पाकिस्तान में कोरोना वायरस से सं’क्रमि’त होने वाले लोगों की संख्या 32 हजार को पार कर चुकी है. इस बुरे वक्त में पाकिस्तान के आवाम की मदद करने के लिए क्रिकेटर्स भी सामने आए हैं जिसमें एक नाम पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का भी है।

आज कल पकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान शाहिद अफरीदी जो आचकल अपने खेल की वजह से नहीं, कोरोना प्रभावित लोगों की मदद की वजह से चर्चाओं का केंद्र बने हुए हैं, जबसे दुनिया में ये महा’मा’री फैली है ये एकमात्र ऐसा पहला क्रिकेटर है जो म’हामा’री की वजह से बेहद खराब स्थिति से गुजर रहे लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं. और दिन रात भूखे लोगों तक खाना पहुंचा रहे है।

वो हिंदू मंदिरो में भी जाकर जरूरतमंदों को राशन बांट रहे हैं. इसकी जानकारी उन्होंने खुद अपने सोशल मीडिया पेज के जरिए दी है. अफरीदी अपने राहत कार्य की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, हम इसमें एक साथ हैं और हम एक साथ रहेंगे एकता ही हमारी ताकत है. आवश्यक खाद्य पदार्थों को वितरित करने के लिए @JK555squash अध्यक्ष @SAFoundationN के साथ श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर का दौरा किया।

अफरीदी ने अपनी वेबसाइट का लिंक भी साझा किया जहां लोग वैश्विक महा’मा’री के दौरान जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए दान कर सकते हैं. अफरीदी के इस अविश्वसनीय कार्य की सोशल मीडिया यूजर्स जमकर तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, कुछ लोग दिलो पर राज करने के लिए ही पैदा हुए है, उनमें से एक शख्स है पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफ़रीदी।

कोरोना कि महा’मा’री के बीच गरीबों के लिए सरकार से भी पहले आगे आए है, पाकिस्तान में रह रहे हिन्दूओ को घर घर और मंदिरों में जाकर राशन बांट रहे हैं. वही एक अन्य यूजर ने लिखा, हमारी भारतीय मीडिया का कहना है कि पाकिस्तान में हिन्दुओं को राशन नहीं दिया जा रहा भेदभाव किया जा रहा है लेकिन सच्चाई कुछ और है।

पाकिस्तान के मशहूर खिलाड़ी शाहिद आफरीदी की फाउन्डेशन के द्वारा बांटा जा रहा राशन विना भेदभाव के Well done। भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह और उनके पूर्व भारतीय टीम के साथी खिलाड़ी हरभजन सिंह ने भी अफरीदी द्वारा संचालित एक चैरिटी के समर्थन में वीडियो संदेश रिकॉर्ड करने के लिए हिं’दु’त्व क’ट्टर’पंथि’यों के विरोध का सामना करना पड़ा था। नाराज हिंदुत्व कट्टरपंथियों ने ट्विटर पर हैशटैग #ShameOnYuviBhajji ट्रेंड करवाने लगे।

आपको बता दें अफरीदी ने अपने पिता साहिबजादा फज़ल के नाम पर रहमान चैरिटी हॉस्पिटल में एक आइसोलेशन वॉर्ड भी बनाया है. साल 2014 में अपने पिता की मृत्यू के बाद उन्होंने अफरीदी ने 2014 में अपना फाउंडेशन शुरू किया और साथ ही यह अस्पताल भी बनवाया था. अफरीदी (Shahid Afridi) के इन प्रयासों की बेहद तारीफ हो रही है।

Leave a comment