उत्तर प्रदेश के पूर्व एमपी और बाहु’बली नेता अतीक अहमद पर CBI ने कसा शि’कंजा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बा’हुब ली नेता और फूलपुर से पूर्व सांसद अतीक अहमद पर सीबीआई ने कसा शि कंजा. प्रॉपर्टी डीलर मोहित जायसवाल को अ गवा कर धMकी देने और अPहरण करने के मामले में सीबीआई ने अतीक अहमद सहित अन्य 17 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. हलाकि अतीक अहमद इसी मामले को लेकर जेल में बंद है। कुछ दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अतीक को इलाहाबाद की नैनी जेल से निकल कर गुजरात में शिफ्ट किया गया था।

मिली जानकारी के मुतबिक, कTथित तौर पर अतीक अहमद के गुgर्गों ने 26 दिसंबर, 2018 को प्रॉपर्टी डीलर मोहित को दिन दHहाड़े अगवा कर लिया था। मोहित को उसी गाड़ी से देवरिया जेIल ले जाया गया था। आRरोप है कि अतीक अहमद ने जेIल में मोहित की बां ध कर पिAटाई करवाई थी। साथ ही उनकी दो कंपनियों को जबरन अपने गुgर्गों के नाम करवा लिया था। इस मामले में मोहित ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दी थी।

Image Source: Google

सुप्रीम कोर्ट ने प्रॉपर्टी डीलर मोहित जायसवाल के मामले में सुनवाई करते हुए सीबीआई को मामले की जांच करने का आदेश दिया है। मुख्‍य न्‍यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई की अध्‍यक्षता वाली पीIठ ने अतीक अहमद को उत्‍तर प्रदेश के जेल से गुजरात के जेल में भेजने का भी आदेश दिया था। इस मामले में सीबीआई ने अतीक व 17 अन्य लोगो के खिKलाफ मामला द@र्ज किया है।

इस माMमले के सामने आने के बाद फूलपुर से पूर्व सांसद अतीक अहमद को बरेली जेल स्‍थानां तरित कर दिया गया था। इसके बाद चुनावों को देखते हुए अतीक अहमद को नैनी जेल भेज दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने काKरोबारी का अPपहर ण करवाने के आरोपी अतीक अहमद को उत्‍तर प्रदेश से बाहर गुजरात के जेल में ट्रांसफर करने का नि र्देश दिया था। फिलहाल अतीक गुजरात की जेIल में बंद है।

आपको बता दें इलाहाबाद पश्चिमी विधानसभा से अपना राजनीतिक करियर शुरू करने वाले अतीक अहमद ने इस सीट से लगातार 5 बार ) चुनाव जीता था. अतीक अहमद समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और अपना दल में रह चुके हैं. लोकसभा चुनाव 2004 में समाजवादी पार्टी ने अतीक को फूलपुर संसदीय क्षेत्र से टिकट दिया था और वह सांसद बने थे।

हालांकि पिछले 15 सालों से उन्हें किसी चुनाव में जीत नहीं मिली है. 2009 में उन्होंने प्रतापगढ़ लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ा लेकिन उन्हें वहाँ से हार मिली. लोकसभा चुनाव 2014 का अतीक ने श्रावस्ती लोकसभा सीट से लड़ा था लेकिन वहाँ से भी हार हुई थी।