मोदी सरकार देना चाहती है 15-15 लाख रूपए लेकिन RBI पैसे नहीं दे रहा: रामदास अठावले

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब तक ना जाने कितने भाषण दिए हैं, हर भाषण को याद रखना खुद पीएम के बसकी नहीं है। लेकिन एक भाषण ऐसा भी था शायद आज तक कोई उसे भूला नहीं होगा जी हां वही भाषण भाईयों और बहनों सरकार बनते ही आपके खाते में 15-15 लाख रुपये आ जाएंगे’। इस भाषण के बाद से अब तक लोग उसी 15 लाख रुपये का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन सरकार बनने के बाद क्या हो रहा है ये आपसे बेहतर और कोई नहीं जानता।

लेकिन अब एक बार फिर 15 लाख रुपये खाते में आने की उम्मीद जगी है। अपने बयानों से अक्सर सुर्खियों में रहने वाले केंद्रीय मंत्री रामदास अठालवे ने एक बार फिर ऐसा बयान दिया है जिसकी चर्चा जोर शोर से हो रही है. केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने ये उम्मीद जगाते हुए कहा है कि 15 लाख धीरे-धीरे लोगों के खाते में आ जाएंगे।

अठावले ने कहा, एक दम 15 लाख नहीं होंगे लेकिन धीरे धीरे मिलेंगे. इतनी बड़ी रकम सरकार के पास नहीं है. हम आरबीआई से मांग रहे हैं लेकिन वो दे नहीं रहे. इसमें तकनीकी समस्याएं हैं. यह एक साथ नहीं हो पाएगा, लेकिन धीरे-धीरे हो जाएगा।

इसी दौरान अठावले ने प्रधानमंत्री मोदी की भी जमकर तारीफ की और विपक्ष पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ”नरेंद्र मोदी बहुत एक्टिव प्रधानमंत्री हैं. राफेल के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने क्लीन चिट दी है. इससे जुड़े सभी दस्तावेज जमा कर दिए गए हैं. विपक्षियों के पास कोई मुद्दा नहीं है, तीन चार महीने में सबकी हवा निकल जाएगी. नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनेंगे।

इससे पहले तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत की बाद राहुल गांधी की तारीफ की थी. अठावले ने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष अब एक परिपक्व नेता बन गए हैं. अठावले ने कहा, राहुल गांधी को पप्पू बोलते थे लेकिन मेरा ये सुझाव उनको है कि पप्पू नहीं अब आपको पापा होना चाहिए और पापा होने के लिए राहुल गाँधी को जल्दी शादी करनी चाहिए।