Home desh जम्मू-कश्मीर में लगे कर्फ्यू के बीच राज्यपाल ने दिया बड़ा बयान, कहा- बकरीद पर तो हम….

जम्मू-कश्मीर में लगे कर्फ्यू के बीच राज्यपाल ने दिया बड़ा बयान, कहा- बकरीद पर तो हम….

0
जम्मू-कश्मीर में लगे कर्फ्यू के बीच राज्यपाल ने दिया बड़ा बयान, कहा- बकरीद पर तो हम….

नई दिल्ली: जम्मू और कश्मीर में लगे कर्फ्यू के बीच राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बड़ा बयान दिया है। मलिक ने कहा कि हम ईद की तैयारी कर रहे हैं। हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि लोगों को अधिकतम सुविधाएं प्रदान की जाएं। और जम्मू कश्मीर के लोग को ईद को बिना किसी डर और शांति के साथ मना सके। आपको बता दें कि इससे पहले मोदी सरकार द्वारा संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद सत्यपाल मलिक ने सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की थी।

जिसको को लेकर उन्होंने किसी भी स्थिति से निपटने के लिए निरंतर सतर्कता बरतने और तैयारी की आवश्यकता पर जोर दिया था। राज्यपाल के सलाहकार के विजय कुमार के के शर्मा के स्कंदन और फारूक खान और मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने बैठक में भाग लिया।

satpal malik
Image Source: Google

वही राज्य में आवश्यक सेवाओं का जायजा लेने के बाद जम्मू से श्रीनगर लौटे कुमार, स्कंदन और खान ने राज्यपाल को बिजली पानी की आपूर्ति और स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं सहित लोगों को विभिन्न सार्वजनिक सेवाओं की आवश्यक आपूर्ति तथा वितरण के बारे में जानकारी दी।

वही सुब्रह्मण्यम ने राज्यपाल को सूचित किया था कि कश्मीर घाटी में आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं है और यह स्टॉक तीन महीने तक चलेगा. कानून-व्यवस्था की स्थिति और सरकारी तंत्र की तैयारियों की समीक्षा करते हुए, राज्यपाल मलिक ने विभिन्न विभागों और एजेंसियों के बीच निरंतर सतर्कता तत्परता और तालमेल की आवश्यकता पर जोर दिया, ताकि किसी भी स्थिति से समन्वित और प्रभावी तरीके से निपटा जा सके।

प्रवक्ता ने बताया था कि राज्यपाल मलिक ने विभिन्न सामाजिक धार्मिक और राजनीतिक संगठनों के लोगों और नेताओं से अपील की है कि वे राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने में सरकारी तंत्र का सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here