डॉ भीमराव आंबेडकर के पोते का RSS पर हमला कहा- ये एक आंत$कवादी संगठन है

मुंबई: संविधान के निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर के पोते प्रकाश आंबेडकर ने राष्ट्रीय सेवक संघ की तुलना आतं$कवादी संगठन से की है। बता दें कि प्रकाश आंबेडकर आरएसएस को लेकर कहा कि वो शस्त्रों की पूजा करते हैं। ऐसे सिर्फ आतंकवादी करते हैं। जब पूरे देश में पुलिस है, सेना है तो किसी संगठन को हथियार रखने और उसकी पूजा करने की क्या जरूरत है ?

भारिप बहुजन महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि राष्ट्रीय सेवक संघ एक आतं$कवादी संगठन है। वो देशभक्ति का सिर्फ दिखावा करते हैं। इसके साथ ही प्रकाश ने हथि$यारों पर वार करते हुए कहा जब पूरे देश में पुलिस है, सेना है तो किसी संगठन को हथि$यार रखने और उसकी पूजा करने की क्या जरूरत है ?

मेरी पुलिस से विनती है कि आप आरएसएस वालों के घर पर जाकर देखें आपको कई ऐसी चीजें मिलेंगी जो खत$रनाक हैं। गौरतलब है कि प्रकाश आंबेडकर ने ये पहली बार नहीं कहा इससे पहले भी आरएसएस पर हमला कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि उनके लिए आजादी का मतलब है धर्म की आजादी।

हम सभी ये चाहते हैं कि आजादी ऐसी हो जिसमें कभी कोई किसी को नीचा न दिखाए। लेकिन उनके लिए सिर्फ उनका धर्म मायने रखता है। वही आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने पहले कहा था कि अगर शेर अकेला हो और कई आवारा कुत्ते उस पर हमला कर दे तो शेर नहीं टिक पाएगा। हमे नहीं भूलना चाहिए कि हमें इस दुनिया को बेहतर बनाना है।

हमारा किसी भी तरह का प्राबाल्य करने का इरादा नहीं है। इस पर प्रकाश ने कहा था कि यहां क्या भागवत के बयान में कुत्तों का मतलब विपक्षी पार्टियां थीं।

इसके साथ ही प्रकाश ने कहा कि पार्टियां आएंगी और जाएंगी लेकिन ऐसी सोच खत$रनाक है और उनका ये सोचना कि विपक्ष नहीं टक्कर दे सकता ये भी गलत है।