गुजरात के पर्यटन राज्य मंत्री ने अरुण जेटली को जीते जी दे डाली श्रद्धांजलि, प्रेस रिलीज जारी कर दो मिनट मौन रखने को भी कहा

नई दिल्ली: एम्स में पिछले शुक्रवार से भर्ती हुए पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली अभी भी अस्पताल की सघन चिकित्सा इकाई ICU में हैं और उअभी उनकी हाल’त नाजुक बताई जा रही है। सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञा’न संस्था’न एम्स ने शुक्रवार के बाद से अरुण जेटली के स्वास्थ्य के संबंध में कोई बुलिटे’न जारी नहीं किया है। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी लेने शनिवार को एम्स गए थे। तब उनके कार्यालय ने कहा था कि पूर्व मंत्री पर उपचार का असर हो रहा है।

वही जेटली का स्वस्थ जानने और उनसे मिलने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा के कई दिग्गज नेता अस्पताल पहुंचे थी। की इसी बीच गुजरात के पर्यटन राज्य मंत्री वासन अहीर ने कुछ ऐसा कर दिया जिस से पूरी भारतीय जनता पार्टी को शर्मिं’दा होना पड़ा। वासन अहीर ने 10 अगस्त को कच्छ में आयोजित एक सार्वजनि’क समारोह में अरुण जेटली को जीते जी श्रद्धांज’लि दे डाली।

arun jaitley
Image Source: Google

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इस समारोह का आयोजन बीते 10 अगस्त को कच्छ के मांड’वी तालुका के बिदाद गांव में आयोजित किया गया था. जहां गुजरात के पर्यटन राज्य मंत्री सहित बीजेपी नेता तमाम नेताओ ने जेटली के निधन पर दुख व्यक्त किया बल्कि वहां मौजूद किसानों और गणमा’न्य लोगों ने भी दो मिनट का मौन रखा बीजेपी मंत्री की इस गलती के कारण पार्टी को अब शर्मिंद’गी का सामना करना पड़ रहा है।

वही विधायक की इस गलती को आगे बढ़ाते हुए कच्छ सूचना विभाग ने इस समारोह को लेकर एक प्रेस विज्ञ’प्ति जारी की। प्रेस विज्ञ’प्ति में यह दावा किया कि जेटली को गणमान्य लोगों और किसानों द्वारा श्रद्धांज’लि दी गई थी।

आपको बता दें जेटली AIIMS में भर्ती है और इन्हे आईसीयू में रखा गया है। जेटली के परिवार के सदस्य एम्स के कार्डि’योथोरेसि’स और न्यूरोसाइंसेस सेंटर के वीआईपी कक्ष में मौजूद हैं। बता दें कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में नई मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह से एक दिन पहले 29 मई को पूर्व वित्त मंत्री जेटली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा था कि वह स्वास्थ्य कारणों से नई सरकार में मंत्री नहीं बनना चाहते।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *