हज़रत मोहम्मद साहब की कार्टून प्रतियोगिता का ऐलान करवाने वाले ने किया इस्लाम क़ुबूल और उसके बाद…

पैगम्बर हज़रत मोहम्मद साहब के विवादित कार्टून को लेकर विवादों में घिरने वाले और नीदरलैंड के इस्लाम विरोधी राजनेता गीरट वल्डरज़ के पुराने साथी रहे जोरमवार्म केल्वेरीन ने इस्लाम कुबूल कर पूरी दुनिया को चौंका दिया है. ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में अपनी छवि एक इस्लाम दुश्मन के तौर पर पेश की थी. उन्होंने पैगम्बर इस्लाम हज़रत मोहम्मद साहब पर विवादित कार्टून को लेकर जमकर चर्चा बटोरी थी और खुद को इस्लाम के दुश्मन के रूप में पेश किया था.

अपने इस्लाम कबूल करके मुसलमान बनने का ऐलान खुद जोर्म वान क्लेवेन ने ही किया है. हॉलैंड में गैरेट विल्डर्स की राजनीतिक पार्टी के सात साल तक सांसद रहे जोर्म वान ने इसका ऐलान खुलेआम किया है. इससे पहले जोर्म वान कलेवेन हमेशा से राजनीतिक आधार पर धर्म की आलोचना करते रहे हैं.

Image Source: Google

जोर्म वान क्लेवेन ही वह शख्स थे जिन्होंने पिछले दिनों मांग करते हुए नीदरलैंड में बुर्का और मस्जिद पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहा था. उन्होंने यह भी कहा था कि हमारे देश में हमें कोई इस्लाम नहीं चाहिए और यही आवश्यक हो कम से कम संभव हो.

40 वर्षीय जोर्मवान क्लेवेन ने जर्मन समाचार एजेंसी के अनुसार मीडिया को बताया है कि वह एक इस्लाम विरोधी किताब लिख रहे थे लेकिन इसे लिखते लिखते उनका दिमाग हर जगह बदल गया. फिर उसने जो लिखा वह आपत्ति और जवाबों का खंडन था जो इस्लाम पर धर्म के रूप में गैर-मुस्लिम करते हैं.

उन्होंने बताया कि मैंने अपनी किताब में जो कुछ भी लिखा था अगर वह सच है तो मेरी राय में मैं एक मुसलमान बन गया हूँ. उन्होंने बताया कि पिछले साल ही उन्होंने 26 अक्टूबर को नियमित रूप से इस्लाम कबूल कर लिया था. डच मीडिया के अनुसार जोर्मवेन क्लेवेन के अचानक से इस्लाम अपनाने से हॉलैंड में हंगमा मच गया है.

यह बात सुनकर हर कोई हैरान है उनके धर्म परिवर्तन की बात जानकर उनके दोस्त और जहां तक कि उनके दुश्मन भी हैरान है और इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं. वहीं हॉलैंड में एक बड़े मुस्लिम नेता के तौर पर जाने जाने वाले सईद बोहर ने इस खबर को अद्भुत बताया.