VIDEO: झूठा निकला दावा: नाबालिग बच्ची के साथ जबरजस्ती करने के मामले में शामिल नहीं थे मुस्लि’म युवक

जौनपुर: देश में महिला सुरक्षा के नाम पर सरकार के हर दावे तब फेल नजर आते हैं, जब मनचले बिना किसी खौफ के बेटियों से मुं’ह का’ला करने के लिए कुछ भी कर देते हैं। पिछले दिनों जौनपुर जिले से एक ऐसा ही एक मामला सामने आया था जहां एक मनचला युवक नाबा’लि’ग से दु’ष्क’र्म करने की कोशिश करता दिख रहा है। आपको बता दें की यहाँ 2 युवक मौजूद थे, जो की मोबाइल से इस घट’ना का वीडियो बना रहा था.

सोशल मीडिया प्लेटफार्म Twitter पर इस घट’ना को शेयर करते हुए ये दवा किया जा रहा था कि दोनों युवक मुस्लि’म समुदाय से हैं. ख़ुशी सिंह नाम के एक ट्विटर यूज़र ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा था, प्योर हॉरर एटलिस्ट 2 पीसफुल बीइंग ए गर्ल वे उसके कप’ड़े को फाड़ने की कोशिश कर रहे हैं और यह गैं’ग रे’प लोकेशन में खत्म हो सकता है अज्ञात इन 10 वार्डों का पता लगाने में मदद करें कृपया RT को शर्म न करें।

ख़ुशी सिंह ने आरोप लगाया कि 2 शांतिदूत एक लड़की को पी’ट रहे हैं. और उसके कपड़े फाड़ने की कोशिश कर रहे हैं. यह एक गेंग रे’प की घट’ना हो सकती है.

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर अक्सर लोग ‘अप’राधी मुस्लि’मों’ को शांतिदूत कहकर पुकारते हैं, ये शब्द आमतौर पर मुस्लि’म समुदाय के लिए सोशल मीडिया पर इस्तेमाल किया जाने वाला एक महत्वपूर्ण शब्द था। सिंह के ट्वीट ने इस लेख को लिखने के समय 300 से अधिक रीट्वीट और लगभग 17,000 बार देखा गया। लेकिन हम इसकी ग्राफिक प्रकृति के कारण यहां वीडियो पोस्ट नहीं कर रहे।

खुशी सिंह नाम के इस ट्विटर अकाउंट से यह पोस्ट मुस्लि’म समुदाय की तरफ इशारा करते हुए किया गया है. आपको बता दें की इस तरह से सोशल मीडिया के द्वारा लोगों की भी’ड़ को अकारण ही किसी के खिलाफ उकसाना भी एक अपराध की श्रेणी में आता है.

Image Source: Google

वही ऑल्ट न्यूज़ द्वारा पड़ताल में पाया कि दोनों युवक मुस्लि’म समुदाय से नहीं थे। यह घटना उत्तर प्रदेश के जफराबाद पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में हुई थी और गिरफ्तार किए गए दोनों युवको के नाम हृदय और कल्लू है।

इस घटना को अंजाम देने वाले एक ट्वीट के जवाब में जौनपुर पुलिस के अधीक्षक द्वारा जारी एक वीडियो बयान पोस्ट किया। मीडिया को संबोधित करते हुए, एसपी वीके मिश्रा ने कहा की एक वीडियो ना’बालि’ग लड़की द्वारा जफ़राबाद थाने के अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गाँव में एक युवक द्वारा पी’टे जाने का वायरल हुआ था।

वीडियो में शख्स लड़की को बेरह’मी से थप्प’ड़ मा’र रहा है। पुलिस ने गोमती पुत्र कैलाश और कल्लू के पुत्र छट्टू उर्फ ​​हृदय के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। लड़की जब बकरियों को चराने जा रही थी, तभी दोनों एक मोटरसाइकिल पर आए और उसे परेशान करना शुरू कर दिया। दोनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।