गुड़गांव: नवरात्रि पर तलवार के जोर पर गुंडों ने बंद कराईं मीट की दुकानें, मुस्लिम बोला- हिन्दू बाकी दिन तो जमकर खाते हैं

हरियाणा का गुरुग्राम लगातार विवादों में बना हुआ हैं. राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में हिं’दुत्व के नाम पर लगातार गुंडागर्दी की जा रही है. इसका ताजा मामला शनिवार को देखने को मिला जब इलाके में 50-60 गुंडों के झुण्ड ने खुलकर गुंडागर्दी की. बताया जा रहा है कि हिंदू सेना से जुड़े 50 से 60 गुंडों ने इलाके में चल रही करीब 7 से 8 मीट और चिकन की दुकानों को तलवार के जोर पर बंद करवा दिया.

हिंदू सेना की यह गुंडागर्दी ऐसे समय में सामने आई है. जब देश भर में लोकसभा चुनाव चल रहे है और इसी के चलते देश भर में आचार संहिता जारी है. जहां आचार संहिता के तहत 5 लोग भी एकत्रित नहीं हो सकते वहां हिंदू सेना के लोगों ने हथियारों का प्रदर्शन ता किया लेकिन चुनाव आयोग खामोश रहा.

मामला गुरूग्राम के डूंडाहेड़ा इलाके की हैं. जब अचानक दोपहर के समय भगवाधारी कुछ लोग सड़कों पर उतर आए. सभी लोगों के हाथों में तलवारें नजर आई. एक-एक कर उन्होंने इलाके में सभी मीट और चिकन के दुकानदारों को धमकाया और सभी की दुकानें जबरन बंद करा दी.

वहीं हिंदू सेना के प्रदेश अध्यक्ष रितु राज ने मामले को लेकर काह कि हमने 3 अप्रैल को उपायुक्त को नवरात्र में मीट की दुकाने बंद रखने की मांग की थी और ज्ञापन सौंपा था. गुरुग्राम के उपायुक्त अमित खत्री ने अख़बार से कहा है कि किसी को क़ानून हाथ में नहीं लेने का अधिकार नहीं है.

उन्होंने कहा कि जिन्होंने भी क़ानून तोड़ा है पुलिस उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई करेगी. वहीं इससे पहले निगम की टीम ने भी शुक्रवार को शहर में सेक्टर 12 ए, बस स्टैंड, न्यू रेलवे रोड, राजीव नगर, देवीलाल कॉलोनी, खांडसा रोड, लक्ष्मी गार्डन एरिया में तीन दर्जन से अधिक मीट की दुकानें बंद करवाई.

आपको बता दें कि शहर भर में करीब 108 मीट शॉप के पास लाइसेंस है. नगर निगम के मेडिकल ऑफिसर आशीष सिंगला ने बताया कि नवरात्रों के दौरान मीट शॉप बंद करवाने के लिए अभियान जारी रखा जाएगा. दुकान खोलने वालों के खिलाफ सीलिंग जैसी कार्रवाई की जाएगी.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *