बुलंदशहर में हिंदूवादी कार्यकर्ता पहुंचे मस्जिद की मीनार तोड़ने, आगे जो हुआ जानकर हैरान रह जायेंगे

पिछले कुछ समय से देश में काफी सांप्रदायिक तनाव देखने को मिल रहा है. कुछ राजनीतिक पार्टियों ने देश में हिन्दू मुस्लिमों के बीच तनाव को बढाया है जिसके चलते अब आए दिन साम्प्रदायिक हिं$सा की खबर सुनने को मिलती है. हालांकि देश में साम्प्रदायिक घटनाएं पहले से देखने को मिलती रही है लेकिन इन दिनों इसमें बढ़ोत्तरी हुई है. हाल ही में उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक बड़ा संप्रदायिक बवाल देखने को मिला था. देश में इस तरह के बवाल होना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है.

बुलंदशहर में एक बार फिर से तनावपूर्ण स्थिति देखने को मिली. बताया जा रहा है कि जिले के अमरगढ़ गाँव में एक मस्जिद की ऊचाई को लेकर विवाद खड़ा हो गया था जिसे कुछ लोगों ने संप्रदायिक रूप देने की कोशिश भी की लेकिन इस पर बवाल होते होते बच गया.

Image Source: Google

कुछ हिन्दूवादी कार्यकर्ता सोमवार को मस्जिद की मीनार को तोड़ने के लिए पहुंचे थे लेकिन वह अपने इस इरादे में असफल रहे. उन्हें इलाके की स्थानीय महिलाओं के सामने मजबूर होकर वापस लौटना पड़ा. दरअसल इन लोगों के इरादे महिलाओं की एकजुटता के आगे फीके पड़ गये.

खबर के अनुसार स्थानीय महिलाऐं ने सैकड़ों की तादात में एकत्रित होकर मस्जिद की मीनार तोड़ने आए मजदूरों को भाग दिया. इसके बाद सभी महिलाऐं मस्जिद की मीनार का घेराव करके बैठ गई.

बताया जा रहा है कि मस्जिद की मीनार की ऊंचाई 80 फीट है जो गांव के मंदिर की चोटी से उंची है और यही बात कुछ तथाकथित हिन्दूवादी संगठनों को नकावारा गुजरी और उन्होंने इसे लेकर जमकर हंगामा किया.

यह लोग मस्जिद की मीनार तोड़ने के लिए मजदूरों के साथ मस्जिद पहुंचे और मीनार पर चढ़ गए. जिसके बाद महिलाओं के आने के बाद उन्हें उल्टे पांव भागना पड़ा. वहीं पुलिस को जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मौर्चा संभल लिया है और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए गाँव में भारी तादात में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.