पाकिस्तान पीएम इमरान खान के खिला’फ उनकी ही पूर्व पत्नी रेहम खान का गंभी’र आरोप

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने इमरान खान पर गंभी’र आरोप लगाते हुए कहा है कि, पीएम इमरान खान को पता था कि भारत में कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा छीन’ने वाला है। रेहम ने यह भी कहा कि इमरान खान ने भारत को खुश करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी से कश्मीर कि डील करने की कोशिश भी की थी। रेहम खान ने एक साक्षात्का’र के चलते यह भी कहा था कि, मैं तो कहूंगी कि कश्मीर का सौदा हुआ है। जबकि हमें पहले से कहा गया है कि कश्मीर बनेगा पाकिस्तान लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

5 अगस्त सोमवार को भारत ने जब जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा खत्म कर दिया था और लगभग इसी के 15 दिन बाद रेहम खान ने इमरान खान पर कश्मीर के सौदे का गंभी’र आरोप लगाया है। रेहम ने बताया कि पांच अगस्त को जब कश्मीर को लेकर भारत में यह फैसला लिया गया था तो उनकी टीम के एक सदस्य का फ़ोन आया और उसने कहा था कि आपने जैसा कहा था वैसा ही हो रहा है। रेहम ने कहा कि इसके बाद मैंने कहा कि, दुआ करो कि ऐसा ना हो।

b9aa268a4b67acb3fd2a181214a537c9 XL
Image Source: Google

जिस दिन कश्मीर के लिए यह फैसला लिया जा रहा था उस दिन इमरान खान ने खुद रेहम खान से कहा था कि वह जानते हैं की भारत के पीएम यह फैसला लेने जा रहे हैं। और बिम्सटे’क में भी मोदी का व्यवहा’र मेरे प्रति अच्छा नहीं था। पुलवा’मा की घट’ना के बाद ही मैं जा’न गया था कि मोदी का रवै’या अच्छा नहीं होने वाला है।

रेहम खान ने कहा कि इमरान खान को जब पता था कि ऐसा होने वाला है तो फिर उन्होंने मोदी की तरफ अपना हाथ क्यों बढ़ाया? जब आपको सबकुछ पता था तो आपने कोई कदम क्यों नहीं उठाया, इसका सीधा मतलब यही है की आप कमजो’र हैं और कुछ कोई फैसला नहीं ले सकते।

साभार: जनसत्ता

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *