VIDEO: रोहिंग्याई शरणार्थियों से मिलने पहुँची हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलिना जोली, दुनिया से की ये अपील

ढाका/नई दिल्लीः हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री एंजेलिना जोली ने मंगलवार को बांग्लादेश के कॉक्स बाजार का दौरा किया। जहां करीब 7 लाख 40 हजार रोहिं$ग्या रिफ्यूजीयो के कैंप है। इस दौरान उन्होने कहा कि रोहिंग्या मुस्लिमों के खिलाफ रखाइन प्रांत में हिं$सा समाप्त करने के लिए म्यामां को वास्तविक प्रतिबद्धता दिखानी चाहिए। अभिनेत्री का कहना है कि दुनिया के सबसे भयानक शरणार्थी संकटों में से एक रोहिंग्या मुस्लिमों की अपने वतन वापसी के लिए म्यांमार को बेहतर माहौल तैयार करना चाहिए।

बंगलादेश के कोक्स बाजार जिला पुलिस प्रमुख इकबाल हुसैन ने बताया कि एंजेलिना जोली मंगलवार को और भी शिविरों का दौरा किया। जोली कोक्स बाजार के आसपास के शिविरों में रह रहे लाखों रोहिंग्याओं की मानवीय जरूरतों का आंकलन करने के लिए बांग्लादेश आई हैं।

रोहिंग्या से मिलने के बाद एंजेलिना ने बताया की मुझे इन परिवारों से मिलकर काफी दुख हुआ। ये लोग बताते हैं कि इन्हें मवेशियों जैसा ट्रीट किया गया। एक्ट्रेस का बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन से मिलने का भी कार्यक्रम है।

यूएनएचसीआर ने एक बयान में कहा कि वह प्रधानमंत्री शेख हसीना, और विदेश मंत्री मोमेन और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से ढाका में मुलाकात कर अपनी यात्रा संपन्न करेंगी। संयुक्त राष्ट्र रोहिंग्या शरणार्थियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए 92 करोड़ डॉलर की एक नई अंतरराष्ट्रीय अपील करने वाली है।