वीडियो: ईद की नमाज़ में शामिल हुए नीतीश कुमार, कहा जो दूसरों के धर्म का सम्मान…

मंगलवार को चांद का दीदार करने के साथ ही रमजान का पाक माह समाप्त हो गया है. इसी के साथ आज पुरे देश में लोग हर्ष और उल्लास के साथ ईद का त्यौहार मना रहे हैं. इसी के चलते सुबह से ही ईदगाहों में अकीदतमंदों की भीड़ है. लोग काफी ख़ुशी और उत्साह के साथ ईद माना रहे है. बिहार में भी ईद की रौनक खूब देखने को मिल रही हैं.

इसी मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी पटना के गांधी मैदान पहुंचकर लोगों को ईद की मुबारकबाद दी. ईद के मौके पर बिहार के विभिन्न मस्जिदों और ईदगाहों में लोगों ने नमाज अदा की और दुआएं मांगी. वहीं रमजमान के अंतिम दौर में सियासत भी तेज होती जा रही हैं.

Image Source: Google

प्रभात खबर पर छपी एक खबर के मुताबिक रमजान के आखिरी दिनों में आयोजित की गई इफ्तार पार्टी के बहाने नेताओं की सियासी जुगलबंदी भी देखने को मिली हैं. वहीं वर्ष 1925 से गांधी मैदान में ईद की अता की जा रही नमाज में शामिल हुए सीएम नीतीश कुमार ने सभी को ईद-उल-फितर की मुबारकवाद दी.

इसके साथ ही नीतीश कुमार ने कहा कि सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए. सभी धर्मों का सम्मान नहीं करने वाला कभी भी धार्मिक नहीं हो सकता हैं.

उन्होंने कहा कि पवित्र रमजान के महीने में रोजेदारों के द्वारा की गयी इबादतों और रोजे से रोजेदारों के घर परिवार के साथ प्रदेश और देश में शांति एवं समृद्धि आये तथा समाज में अमन-चैन, भाईचारा पूरे तौर पर कायम रहे, यह कामना है.

आपको बता दें कि बिहार की राजनीति में इन दिनों सियासी हलचल देखने को मिल रही हैं. हाल ही में जीतनराम मांझी की इफ्तार पार्टी में सीएम नीतीश कुमार शामिल हुए थे. इसके बाद से ही इस मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं.