सपा नेता का बड़ा बयान कहा- अगर यूपी में हमारी सरकार बनी तो CAA प्रदर्शनकारियों को देंगे…

लखनऊ: उत्तर प्रदेश समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता राम गोविंद चौधरी ने नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों का समर्थन किया है। चौधरी नागरिकता संशोधन कानून को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनती है तो हम CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को पेंशन देंगे।

वही सपा नेता राम गोविंद चौधरी ने कहा की उनकी सरकार आने पर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के सारे मुकदमे वापस ले लिए जाएंगे। और उन सभी प्रदर्शनकारियों को पेंशन दी जाएगी। क्योकि उन्होंने संविधान बचाने का काम किया है। संविधान बचाने के लिए आंदोलन किया है। प्रदर्शनकारियों को संविधान रक्षक का दर्जा दिया जाएगा।

इसके आगे सपा नेता ने कहा कि जिन लोगों को जेल हुई है या इस प्रदर्शन के दौरान मौ’त हुई है, उन्हें मुआवजा दिया जाएगा। हमारी पार्टी किसी के नागरिकता पर सवाल नहीं खड़ा करती है। जब तक नागरिकता कानून को वापस लेने का फैसला नहीं किया जाता है, तब तक यह सत्याग्रह जारी रहेगा।

दरअसल, सपा नेता ने अर्थव्यवस्था और रोजगार के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि नौकरी देने की बजाय छीनी जा रही है। किसान आ’त्मह#त्या कर रहे हैं। अर्थव्यवस्था मंदी से गुजर रही है। ऐसे में मोदी सरकार एनआरसी, एनपीआर और सीएए के बहाने लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है।

वही गोविंद चौधरी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा की कहा, भाजपा की सरकार विपक्ष के सवालों का जवाब देने में नाकाम हो गई है। इसलिए जो भी सत्र बुलाती है, उसमें पहले ही सब कुछ समेट कर भाग जाती है। पिछली बार भाजपा की सरकार ने प्रश्न काल में ही सारा बजट पास करवा लिया जो असंवैधानिक है।