विडियो: इमरान खान ने सऊदी के किंग सलमान का अपमान किया? देखने से तो यही लग रहा है

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अभी हाल ही में सऊदी अरब की यात्रा पर गए थे. वह वहां एक बैठक में भाग लेने के लिए पहुंचे थे, जो कि सऊदी के मुस्लिम सहयोगी संगठनों की बैठक थी, इसके बाद से ही सोशल मीडिया में तेज़ी से एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस विडियो में दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सऊदी अरब के किंग सलमान का अपमान किया है. हालांकि वीडियो में देखने से कुछ इस तरह से लगता है कि जब वे किंग सलमान के अनुवादक से अपनी बात कह कर बिना किंग सलमान अब्दुल्लाह जी की बात सुने निकल गए.

आप तो जानते हैं कि किसी भी तरह की राजनीतिक बात को ट्विटर या सोशल मीडिया जैसे प्लेटफार्म पर किस तरह से वायरल कर दिया जाता है. इमरान खान की इस हरकत की वजह से कुछ पाकिस्तान के लोग भी बेहद नाराज हैं की उन्होंने किंग सलमान के जवाब की प्रतीक्षा किए बिना ही चल दिए.

Source: Google

उनकी बात भी पूरी नही हुयी और इससे पहले के खुद सऊदी के किंग भी समझ पाते वहां से निकल लिए. हालांकि हम सोशल मीडिया के आधार पर ही इस पोस्ट को बना रहे हैं.

वीडियो में सिर्फ देखने से इस बात की पुष्टि नहीं होती, लेकिन फिर भी आप लोग अंदाजा लगा सकते हैं. इमरान खान की इस तरह की कार्यशैली पर कुछ लोग उन पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

कुछ लोग इस तरह से हैरान भी हैं कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान इस तरह की हरकत किसी भी हाल में नहीं कर सकते वह एक बेहद सुलझे हुए और समझदार गंभीर इंसान हैं.

अगर एक तरह से देखा जाय तो यूजर्स का दावा गलत साबित होता हुआ दिख रहा है. क्योंकि शिखर सम्मेलन के दौरान इमरान खान और सऊदी किंग की मुलाकात हुई थी जिसके बाद इमरान खान ने वहां पर एक सम्मेलन को भी संबोधित किया था.

लेकिन ये वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद इमरान खान की आलोचना हो रही है. अब इसका पूरा सच क्या है ये तो हमें बाद में ही पता लग सकेगा. जब इमरान इस बात का जवाब देंगे.